Raebareli News: आईजी के हस्तक्षेप के बाद विधवा को तीन दिन के अंदर मिली पेंशन, पढ़िए पूरी खबर

सीएम योगी द्वारा पुलिस को मित्र पुलिस की तरह व्यवहार करने के लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश सरकार..

Newstrack :  Narendra Singh
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-09-06 15:46 GMT

लक्ष्मी के साथ महिला पुलिस

Raebareli News: सीएम योगी द्वारा पुलिस को मित्र पुलिस की तरह व्यवहार करने के लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए मिशन शक्ति के तीसरे चरण में महिलाओं की समस्याओं का समाधान कर मित्र पुलिस की कल्पना को साकार करने की कोशिश की जा रही है। मित्र पुलिस का एक ऐसा ही मामला रायबरेली में सामने आया है। जब मिशन शक्ति में आइजी लखनऊ जोन लक्ष्मी सिंह के साथ ई-संवाद कार्यक्रम में एक विधवा महिला ने अपनी विधवा पेंशन न मिलने की शिकायत की और शिकायत के 3 दिनों के भीतर ही उसकी पेंशन उसके खाते में पहुँच गई।


मीडिया को मामले की जानकारी देती लक्ष्मी

दरअसल बीती दिनों मिशन शक्ति के तहत आईजी लखनऊ जोन लक्ष्मी सिंह ने शिवगढ़ थाना क्षेत्र के खजूरों गाँव की रहने वाली विधवा लक्ष्मी से जूम मीटिंग में थाने की महिला आरक्षी रिंकी चौधरी के जरिए तीन महीने से विधवा पेंशन न मिलने की शिकायत की थी। विधवा महिला की शिकायत पर थाने की महिला सिपाही ने पूरे प्रकरण से जिले के अधिकारियों को अगवत कराया। जिसके बाद महिला के खाते में 3 दिनों के भीतर उसकी रुकी हुई पेंशन पहुँच गई। महिला ने अपनी रुकी पेंशन के लिए पुलिस महकमे को धन्यवाद दिया।


महिला सिपाही ने बताया कि इस विधवा महिला की मदद कर उन्हें अच्छा लगा


आरक्षी रिंकी चौधरी


वही महिला सिपाही ने बताया कि इस विधवा महिला की मदद कर उसे भी अच्छा लगा। मिशन शक्ति के तहत विधवा महिला पुलिसिया मदद से इतर दूसरे विभाग से मदद दिलवा कर संतोष की अनुभूति कर रहा है। एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मिशन शक्ति के ई संवाद में आईजी के सामने एक महिला ने विधवा पेंशन न मिलने की शिकायत की थी। इस मामले को गंभीरता से लिया गया और उसे 3 दिनों के अंदर पेंशन दिलवा कर मदद की गई।

Tags:    

Similar News