Sitapur News: ब्लॉक चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग, भारी पुलिस फोर्स मौजूद

Sitapur News: सीतापुर जिले में कसमंडा ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े।

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-08 08:30 GMT

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े (फोटो- सोशल मीडिया)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हिंसा देखने को मिली । ब्लाक कसमंडा में बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडई देखने को मिली है। यहाँ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने पहुंची मुन्नी देवी को नामांकन करने से रोका गया। वही आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी के दो प्रस्तावकों का अपहरण कर लिया। जिसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक हंगामा करने लगे इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता भी सामने आ गए। दोनों के बीच कहासुनी होने लगी बात इतनी बढ़ी की फायरिंग शुरू हो गई। बताया जा रहा है की फायरिंग भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा की गई। इस दौरान कई राउंड हथगोले भी फेंके गए। हथ गोले और फायरिंग की घटना में तीन लोग घायल हो गए। वही NH-24 पर भगदड़ मच गई ।पुलिस व आमजन जान बचाकर भागते हुए नजर आए। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने हाईवे जाम कर दिया। सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। यह भी बताया जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ता अधिकारियों के सामने काफी देर तक फायरिंग करते रहे।

मिली जानकारी के मुताबित ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए गुरुवार को जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन प्रक्रिया चल रही थी। इसके बीच ही कसमंडा ब्लॉक में भाजपा की ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार गुड्डी देवी अपना नामांकन करन के बाद ब्लॉक से चली गई थी। जिसके बाद निर्दलीय ब्ल़ॉक प्रमुख उम्मीदवार मुन्नी देवी नामांकन करने ब्लॉक के अंदर जा रही थी उसी समय उन्हें रोक दिया गया।

मुन्नी देवी बीजेपी से चाहती थी ब्लॉक प्रमुख का टिकट

जानकारी के मुताबित निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी को बीजेपी उम्मीदवार गुड्डी देवी के समर्थकों ने रोका था। बताया जाता है मुन्नी देवी बीजेपी से टिकट की मांग की थी लेकिन बीजेपी से टिकट न मिलने से मुन्नी देवी निर्दलीय के तौर पर ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ने का फैसला किया। इसी को लेकर विवाद हो गया। कहासूनी के दौरान मामला बढ़ता चला गया और जिसके बाद देखते ही देखते गोलियां चलने लगी। ब्लॉक पर कई राउंड फायरिंग के बीच हथगोले भी चले। जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई। गोलियां और हथगोले चलने के बाद लोग इधर उधर भागने लगे, तो वहीं पूरी घटना के दौरान मौजुद रहे पुलिसकर्मी भी अपनी जान बचाते दिखे। हालांकि कुछ समय बाद पुलिस ने मामले को शांत कराकर, हालात पर काबू पाया। 

12 राउंड हुई फायंरिग और दागे गए कई हथगोले

बताया जाता है 12 राउंड फायरिंग हुई कई हथगोले दागे गए। इस घटना में पकड़ू सिंह कमलापुर के निवासी अखंड सिंह और भेलाहार के टिंकू यादव घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जानकारी के मुताबित सभी घायल खतरे से बाहर हैं।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचे

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी आरपी सिंह भी पहुंचे। फिलहाल हालात पर काबू पा लिया गया है। एसओ कमलापुर ने कहा मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। घटना के वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।   

Tags:    

Similar News