UP Latest News: आजम खान से जेल में मुलाकात के बाद बोले शिवपाल आजम भाई चाहते हैं सपा प्रसपा गठबंधन

UP Latest News : प्रासपा अध्यक्ष शिवपाल यादव पहुंचे सीतापुर जिला जेल। जेल में बंद आजम खान से मुलाकात करने पहुंचे शिवपाल यादव।

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-11-28 09:27 GMT

UP Latest News :आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव

UP Latest News : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आज उत्तर प्रदेश के सीतापुर पहुंचे। यहां वह सीतापुर जे में बंद आजम खान से मुलाकात करने पहुंचे। दोनों के बीच दो घंटे मुलाकात चली। आजम खान से मुलाकात के बाद शिवपाल ने कहा कि जब मैं और आजम भाई मंत्री थे तब नौकरशाही कंट्रोल में रहती थी। आजम भाई भी चाहते हैं कि सपा और प्रसपा में गठबंधन हो। गौरतलब है कि शिवपाल ने सपा प्रसपा गठबंधन के लिए कथित रूप से सौ सीटों की शर्त रखी है जिस पर अखिलेश की ओर से अभी जवाब नहीं मिला है।

यूपी के सीतापुर में जिला जेल में बंद सपा सांसद आजम खान से मिलने प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव जिला जेल गए शिवपाल यादव ने जेल के अंदर करीब दो घंटे तक सपा सांसद आजम खान से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जेल से बाहर निकलने के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने बताया कि जब मैं और आजम भाई मंत्री थे तब नौकरशाही कंट्रोल में रहती थी। इतने बड़े नेता को जेल में बंद कर झूठे मुकदमे लादना लोकतंत्र की हत्या है। टीईटी के पर्चा लीक के मामले पर बोले टीईंटी का पर्चा इस सरकार में दो बार पहले भी लीक हो चुका है यह तीसरी बार लीक हुआ है। कहीं न कहीं पर्चा लीक कराने वाले गिरोह का सत्ता के लोगो से मेल जोल है। सरकार का कहीं पर कोई कंट्रोल नहीं है नौकरशाही बेलगाम है।

शिवपाल यादव ने सपा से गठबंधन पर देरी होने के सवाल पर बोले की यह रणनीति का हिस्सा है। अगर सपा और प्रसपा की सरकार बनती है तो आजम भाई के सारे मुकदमे वापस ले लिए जाएंगे और गलत कार्रवाई करने वाले अफसरों की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। वही शिवपाल यादव ने बताया सही सुनवाई हो जाए तो आजम खान जेल से छूट जाएंगे। शिवपाल यादव ने जेल में बंद सपा सांसद आजम खान को बड़ा व ईमानदार नेता बताया। शिवपाल यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि 5 साल में कहीं विकास नहीं दिख रहा है अगर कुछ दिख रहा है तो बेरोजगारी भ्रष्टाचार चरम सीमा पर दिखाई दे रहा है।

फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं आजम खां

आज दोपहर 12.30 बजे शिवपाल सीतापुर जेल पहुंचे। गाड़ी से उतरकर वह सीधे आजम से मिलने चले गए। शिवपाल अपने साथ खाने पीने का सामान भी लेकर गए है। बता दें कि सपा सांसद आजम खान 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाण पत्र बनाने का आरोप लगा था। वहीं, आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थी, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई। बता दें कि आजम खान पर 80 और अब्दुल्ला पर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं।  

दोनों की मुलाकात को सियासी रूप दिया जा रहा

आजम खान और शिवपाल यादव की इस मुलाकात को सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। आजम खान पर कार्रवाई को लेकर शिवपाल योगी सरकार पर निशाना भी साध चुके हैं। शिवपाल ने कहा था की आजम के खिलाफ चल रही कार्रवाई बदले की भावना है। बीजेपी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को फर्जी मुकदमे लगाकर उन्हें परेशान करती है।

पहली बार आजम खान से मिलने पहुंचे शिवपाल

सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल और आजम खान ने कुछ देर अकेले में भी बात की। जेल में बंद आजम खान से मिलने शिवपाल पहली बार आए हैं। मामले में जेल अधीक्षक ने कहा कि शिवपाल सिंह और उनके साथ कुछ अन्य लोग सांसद आजम खां से मुलाकात करने पहुंचे है।

Tags:    

Similar News