Sonbhadra: सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए बिखेरी सतरंगी छटा, मेडिकल क्विज में दिखाई प्रतिभा, अव्वल प्रतिभागी किए गए पुरस्कृत

Sonbhadra News: कार्यक्रम में गीत-संगीत, समूह नृत्य के जरिए छात्र-छात्राओं ने सतरंगी छटा बिखेरते हुए, मेडिकल क्विज प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग किया।

Update: 2022-10-20 14:34 GMT

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए

Sonbhadra News: राबटर्सगंज के इमरती स्थित ओम प्रकाश पांडेय कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंसेज इमरती राबटर्सगंज के प्रांगण में बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम में जहां गीत-संगीत, समूह नृत्य के जरिए छात्र-छात्राओं ने सतरंगी छटा बिखेरी। वहीं, जिला स्तरीय मेडिकल क्विज में भी अपनी हाजिरजवाबी से प्रभावित किया। मौका था कॉलेज फेस्ट सीजन का। इस दौरान अव्वल आए प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के साथ ही विभिन्न मौकों पर आयोजित कार्यक्रमों और विभिन्न अवसरों आयोजित प्रतियोगिता में अव्वल आए प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र और अवार्ड से नवाजा गया।

बतौर मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरएस ठाकुर, विशिष्ट अतिथि रजिस्ट्रार पैरामेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया डॉ. डीके शुक्ला ने मां सरस्वती के प्रतिमा का अनावरण, दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत हुई। कालेज के डायरेक्टर ओम प्रकाश पांडेय, उप डायरेक्टर अश्वनी पांडेय, प्रबंधक सिद्धार्थ पांडेय, प्रधानाचार्य राकेश द्विवेदी ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि को बैज लगाकर, बुके देकर, शाल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। प्रशिक्षु छात्राओं ने मां सरस्वती की वंदना, नृत्य एवं अतिथियों के स्वागत में गीत-नृत्य की प्रस्तुति दी। शालिनी और सीता ने समूह नृत्य से शमां बांधी। वहीं फेस्टिवल डांस के जरिए विभिन्न धर्मों के त्योहारों पर दिखने वाली खुशी का इजहार किया।

कार्यक्रम में डांस करते हुए छात्राएं

मेडिकल क्वीज में गुरुनानक इंटर कॉलेज आया अव्वल

मेजबान कालेज की तरफ से जिला स्तर पर मेडिकल क्वीज का आयोजन किया गया, जिसमें गुरुनानक इंटर कॉलेज राबटर्सगंज की टीम प्रथम, सनबीम इंटर कॉलेज राबर्टसगंज की टीम द्वितीय और राजकीय बालिका इंटर कॉलेज राबटर्सगंज की टीम तृतीय स्थान पर रही। इसके लिए जहां टीम के साथ ही, अन्य बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। वहीं विद्यालय की तरफ से आयोजित किए गए विभिन्न स्वास्थ्य कैंपों के प्रतिभागियों को भी प्रमाण पत्र और पुरस्कार प्रदान कर हौसला आफजाई की गई।


आदर्श को हेड ब्वाय, जया को हेड गर्ल का मिला खिताब

कार्यक्रम के दौरान हेड ब्वाय, हेड गर्ल, मिस्टर फ्रेशर, मिस फ्रेशर और स्टूडेंट आफ द ईयर के भी अवार्ड और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। अतिथियों की तरफ से आदर्श दुबे को हेड ब्वाय, जया को हेड गर्ल, हर्षदीप को मिस्टर फ्रेशर, दिव्या को मिस फ्रेशर और स्टूडेंट आफ द इयर शुभम को चयनित किए गए।

पैरामेडिकल स्टाफ की सेवा में बड़ी भूमिका - डीके शुक्ल

पैरामेडिकल काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉक्टर डीके शुक्ला ने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा जन-जन की सेवा की जा रही है, जिसका प्रमाण कोरोना काल में प्रत्यक्ष रूप से देखने को मिला। कहा कि इस कालेज ने यूपी के आखिरी छोर पर स्थित सोनभद्र में बालकों और बालिकाओं को पैरामेडिकल की तरफ अग्रसर होने में तथा जन और देश की सेवा के लिए आगे लाने में महतवपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके लिए उन्होंने कालेज के डायरेक्टर ओम प्रकाश पांडेय और डिप्टी डायरेक्टर अश्वनी पांडेय के प्रयासों की सराहना की। विशाल पांडेय ने कालेज के पांच वर्षों की सफलतम यात्रा पर प्रकाश डाला। प्रधानाचार्य राकेश द्विवेदी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। रुचि पांडेय, आदर्श दुबे, मुस्कान और सरफराज ने कार्यक्रम का रोचकता से संचालन किया। डॉ. आरडी चतुर्वेदी, डॉ. पंकज द्विवेदी, पुष्पा देवी मुख्यालय के लगभग सभी चिकित्सालयों के डायरेक्टर, चिकित्सक, विद्यालय स्टाफ संगीता, नेहा पांडेय सौरभ पांडेय, भावना मिश्रा आदि की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News