जिलाधिकारी अनुज कुमार ने किया निरीक्षण, कोरोना को लेकर दिए ये आदेश

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर घनश्याम सिंह मौजूद थे।

Update: 2020-09-29 13:08 GMT
जिलाधिकारी अनुज कुमार ने किया निरीक्षण, कोरोना को लेकर दिए ये आदेश (social media)

अयोध्या: कोविड-19 की रैपिड एन्टीजन व आरटी-पीसीआर जांच हेतु नगरीय क्षेत्र के स्टेटिक बूथों यथा नहरबाग नियावां, मुगलपुरा (हैदरगंज), मेवापुरा (वजीरगंज) व दोराही कुआं(रामकोट) का किया निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर घनश्याम सिंह मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:NCB का बड़ा एक्शन: 3 एक्टर्स के फोन सर्विलांस पर,4 शहरों से बुलाई अतिरिक्त टीमें

कोरोना को लेकर कहा ये

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उक्त स्टैटिक बूथों पर तैनात कर्मियों से सैंपलिंग की स्थिति की जानकारी ली तथा सैंपलिंग कराने वाले प्रत्येक व्यक्ति को रसीद भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सर्वे टीमों को डोर टू डोर सर्वे के कार्य को पूरी गंभीरता एवं तन्मयता के साथ करके कोविड-19 के लक्षण (सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम), को-मॉर्बिड (शुगर/मधुमेह, ब्लड प्रेशर, किडनी, हॉर्ट आदि गंभीर वीमारियों से पीड़ित) व पॉजिटिव व्यक्तियों के सीधे संपर्क में आए व्यक्तियों को सूचीवद्ध करने तथा आरआरटी टीमों को तत्काल उनकी कोविड-19 की जांच अनिवार्य रूप से कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सर्वे टीमों को निर्देश दिए

जिलाधिकारी ने सर्वे टीमों को प्रत्येक दिन भ्रमण किए गए घरों की सम्पूर्ण जानकारी रजिस्टर में अंकित करते रहने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सर्वे टीमों, आरआरटी टीमों व सैंपलिंग बूथों पर लगाये गए सभी कर्मियों को संक्रमण से बचाव संबंधी सभी उपायों का अनुपालन करते हुए स्वयं को सुरक्षित रखते हुए सैंपलिंग का कार्य करने को कहा।

ayodhya-inspection (social media)

प्रति दिन कोविड-19 के सैम्पलिंग का कार्य किया जा रहा है

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 की जांच संक्रमितों की पहचान हेतु जनपद के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 की सैम्पलिंग हेतु टीमें लगाई गई हैं जहां पर प्रति दिन कोविड-19 के सैम्पलिंग का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद के शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं जिसके दृष्टिगत शहरी क्षेत्रों में जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 6 अतिरिक्त स्टैटिक बूथों/मोबाइल टीमों का संचालन सैंपलिंग हेतु किया जा रहा है जिनके द्वारा प्रतिदिन नगर निगम के अलग-अलग मोहल्लों में सैंपलिंग का कैम्प लगाया जा रहा है।

आनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है

अयोध्या के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, दिनांक 30 सितम्बर, को पूर्वाहन 10:30 बजे से घर बैठे आनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें निजी क्षेत्र के विविध सेक्टरों की कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। यह मेला पूर्णतः आनलाइन है, इस रोजगार मेले में रोजगार के इच्छुक प्रतिभागियों को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है। कम्पनियों के एच0आर0 द्वारा आवेदक के मोबाईल नम्बर पर ही घर बैठे साक्षात्कार लिया जायेगा। आवेदक को अपने यूजर आई0डी0 के माध्यम से सेवायोजन विभाग के वेब पोर्टल sewayojan.up.nic.inपर अपनी योग्यता के अनुरूप कम्पनी में आवेदन करना होगा।

ayodhya-inspection (social media)

ये भी पढ़ें:लखनऊ: कैसरबाग मछली मंडी व वाल्दा कॉलोनी के तोड़े जाने के विरोध में प्रदर्शन

अयोध्या मंडल के मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में कल 30 सितम्बर को 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में श्री राम जन्मभूमि के आस-पास प्रस्तावित/निर्माणाधीन विकास कार्यो की समीक्षा की जायेगी इसमें कार्यदायी संस्थाओ सहित संबंधित विभाग के अधिकारियो को भाग लेना है। यह जानकारी मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार ने दी है।

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News