अयोध्या के लिए दिन खास, इन कार्यक्रमों में शामिल हुए DM, दिए ये निर्देश

आज जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जिसमें  जिले के खास लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। इसी के तहत केंद्र व प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा  अयोध्या के कुंडों पर सौंदर्यीकरण  के लिए का  60 करोड़ रुपए  लगाया जाएगा। 

Update: 2020-09-15 15:58 GMT
आज जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, इसी के तहत केंद्र व प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा  अयोध्या के कुंडों पर सौंदर्यीकरण  

अयोध्या: आज जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जिसमें जिले के खास लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। इसी के तहत केंद्र व प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा अयोध्या के कुंडों पर सौंदर्यीकरण के लिए का 60 करोड़ रुपए लगाया जाएगा। नोड अर्बन लैब को प्रोजेक्ट बनाने का निर्देश दिया गया है। जिसके लिए आज मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल एवं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की उपस्थिति में इसका प्रस्तुतीकरण किया गया।

अयोध्या सौंदर्यकरण

इस अवसर पर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, नगर आयुक्त एवं विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थिति थे। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने कहा कि अयोध्या में पर्यटन आदि विकास के लिए अनेक परियोजनायें चल रही है। यह संस्था कुण्ड के विकास के लिए अनेक योजना बनाये तथा स्थानीय विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से मौके पर निरीक्षण कर अंतिम रूप दें।

 

सोशल मीडिया से

यह पढ़ें...पाकिस्तान की नापाक हरकत: अजीत डोभाल को आया गुस्सा, उठाया ये कड़ा कदम

अधिकारियों ने रखी अपनी बात दिए आदेश

जिलाधिकारी ने बताया कि इस योजना के प्रारम्भिक चरण में दशरथ कुण्ड, अग्नि कुण्ड, सीता कुण्ड, खुर्ज कुण्ड, विद्या कुण्ड, गनेश कुण्ड, हनुमान कुण्ड का प्रस्ताव बनाया गया है। साथ ही बस शन पर पर्यटन सूचना केन्द्र की स्थापना के लिए भी कार्य करने की योजना है।।

नगर आयुक्त ने अयोध्या के विकास हेतु बेहतर योजना बनाने का आह्वान किया है। इसका मुख्य उद्देश्य विरासत की विकास को महत्व देना, रामराज्य के मुख्य भाव को लेते हुए विकास करना, है।

 

सोशल मीडिया से

संपूर्ण समाधान दिवस कार्यक्रम

साथ ही जिले के तहसील बीकापुर में करो ना महावारी मैं बंद संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया ।इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व डीआईजीध्वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधित सभी उपायों का अनुपालन करने का निर्देश दिया और जनता की समस्याओं को सुनकर निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

यह पढ़ें..प्रियंका का ड्रेसिंग स्टाइल: आप भी आजमाएं, ऑफिस हो या पार्टी, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

संपूर्ण समाधान दिवस पर कुछ लोगों ने अपनी समस्याएं भी रखी। जिन्हें जिलाधिकारी ने सुलझाने का निर्देश दिया। संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सभी अधिकारियों व आवेदकों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने का आदेश निर्देशित किया।

रिपोर्टर नाथ बख्श सिंह

Tags:    

Similar News