Ayodhya News: अयोध्या में बन रहे पथों के चौड़ीकरण के बाद ही बनेंगे छज्जे व सीढ़ी, डीएम ने दिए निर्देश

Ayodhya News: डीएम नितीश कुमार ने निर्देश दिए कि श्रीरामजन्मभूमि को जोड़ने वाले प्रमुख पथों पर छज्जा व सीढ़ी, पथों के लिए निर्धारित चौड़ाई के बाद ही बनाए जाएंगे।

Report :  NathBux Singh
Update: 2022-12-27 12:53 GMT

डीएम नितीश कुमार

Ayodhya News: श्रीरामजन्मभूमि को जोड़ने वाले प्रमुख पथों पर छज्जा व सीढ़ी, पथों के लिए निर्धारित चौड़ाई के बाद ही बनाए जाएंगे। यह निर्देश डीएम नितीश कुमार ने सोमवार को पथों के चौड़ीकरण कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के दौरान एडीए टाउन प्लानर को दिये। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आपस में समन्वय कर कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

डीएम ने दुकानदारों व भू-स्वामियों की समस्याओं को सुना

निरीक्षण के दौरान डीएम ने प्रभावित दुकानदारों व भू-स्वामियों से उनकी समस्याओं और शंकाओं को गंभीरता के साथ सुनकर उनका समाधान किया। उन्होंने एडीए टीमों से घूम-घूम कर मुखौटा डिजाइन संबंधी दुकानदारों की शंकाओं का समाधान करने के निर्देश दिया।

डीएम ने पावर कॉर्पोरेशन को घरों में नियमित बिजली आपूर्ति कराने की भी निर्देश दिया। भक्तिपथ व रामजन्मभूमि पथ में दो शिफ्टों में पर्याप्त मानव संसाधन लगाकर तीव्र गति से गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य करने के निर्देश दिया। उनके साथ एडीएम वित्त एवं राजस्व, तहसीलदार सदर सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद थे।

दुकान व मकान नहीं तोड़ने दे रहे मालिक

अयोध्या। साहबगंज मोहल्ले में स्थित लाला हनुमान दास जायसवाल ट्रस्ट के भवनों के किराएदारों ने राष्ट्रीय व्यापारी सेना के अध्यक्ष दीपक दुबे के नेतृत्व में सोमवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें व्यापारियों का कहना है कि भवनों व दुकानों को चिह्नित किए गए भागों को तोड़ने से मालिक द्वारा रोका जा रहा है। जिससे हम सभी परेशान हैं।

मांग की है कि साहबगंज स्थित लाला हनुमान दास ट्रस्ट के भवनों व दुकानों के चिह्नित किए गए हिस्से को तोड़ने का निर्देश जारी करें। जिससे दुकानदार, किराएदार नए सिरे से इसकी मरम्मत करा सकें। ज्ञापन देने वालों में शत्रुहन लाल, दिनेश यादव, अशोक सिंह, सत्यनारायण, राजेश, अंशुल यादव, रामजी यादव, अशोक आदि शामिल रहे।

Tags:    

Similar News