अयोध्या में बीजेपी की हार पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया'

Jagadguru Rambhadracharya Reaction: जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने लोकसभा चुनाव में अयोध्या सीट पर बीजेपी की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मंथरा जैसे लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं दिया।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-09 13:16 GMT

Jagadguru Rambhadracharya Reaction: अब से थोड़ी देर में प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले मेहमान कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जगद्गुरु रामभद्राचार्य भी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने से पहले उन्होंने अयोध्या में हुई बीजेपी प्रत्याशी की हार पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मंथरा जैसे लोगों ने बीजेपी प्रत्याशी को वोट नहीं दिया। गौरतलब है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई विदेशी मेहमान भी शामिल हो रहे हैं। 

चौथी बार भी बनेगी एनडीए सरकार: स्वामी रामभद्राचार्य

तुलसी पीठाधीश्वर स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार मजबूती के साथ अगले 5 साल चलेगी। पूरी मजबूती के साथ बीजेपी सरकार अगले 5 साल रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल में पहले से भी अच्छा कार्य करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चौथी बार भी देश में एनडीए की सरकार बनेगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में फैजाबाद सीट से दो बार के पूर्व सांसद व बीजेपी उम्मीदवार रहे लल्लू सिंह को समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद ने करीब 54,567 वोटों के अंतर से मात दी है। वहीं अयोध्या में हुई बीजेपी की हार पर कई नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लगाया था आरोप

बीते दिन मीडिया से बात करते हुए फैजाबाद सीट पर सपा की जीत और भाजपा की हार पर अखिलेश यादव ने बयान देते हुए कहा कि सच्चाई यह है कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में और भी सीटें हारती। मैं अयोध्या के लोगों को धन्यवाद देता हूं। समय-समय पर अयोध्या का दर्द देखा है। उन्हें उनकी जमीन का उचित मुआवज़ा नहीं दिया गया। उनके साथ अन्याय किया गया। उनकी जमीन बाजार मूल्य के बराबर नहीं ली गई। उन पर झूठे मुकदमे लगाकर उनकी जमीनें जबरन छीन ली गईं। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बीजेपी किसी एक पुण्य के काम के लिए गरीबों के घर को उजाड़ रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि अयोध्या और आसपास के इलाकों के लोगों ने बीजेपी के खिलाफ मतदान किया।

Tags:    

Similar News