पीएम मोदी ने लाइव देखा रामलला का सूर्य तिलक, नंगे पैर और सीने पर हाथ रखे भावुक तस्वीर आई सामने

Ram Navami 2024: असम में चुनावी जनसभा के बीच पीएम ने अयोध्या में हो रहे रामलला के सूर्य तिलक को लाइव देखा। इस दौरान वह भक्ति में भाव विभोर दिखे।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-17 09:02 GMT

अयोध्या में विराजमान रामलला और सूर्य तिलक देखते पीएम मोदी

Ram Navami 2024: पीएम मोदी ने आज रामनवमी के मौके पर असम के नलबाड़ी से रामलला के सूर्य तिलक को लाइव देखा। प्रधानमंत्री मोदी आज जनसभा को संबोधित करने असम पहुंचे थे। इस बीच उन्होंने अयोध्या में हो रहे रामलला के सूर्य तिलक को लाइव देखा। साथ ही सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ये हर किसी के लिए परमानंद का पल है। बता दें, आज रामनवमी के मौके पर रामनगरी अयोध्या में दर्पण और आधुनिक लेंस की मदद से बनाए गए एक मैकेनिज्म के जरिए बालक राम का सूर्य तिलक किया गया। प्रधाानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सूर्य तिलक दर्शन की तस्वीरों को साझा किया है। तस्वीरों में पीएम मोदी की भक्ति भावने साफ देखी जा सकती है। वह लाइव दर्शन के वक्त हेलीकॉप्टर में बैठकर नंगे पांव और सीने पर एक हाथ रखे भाव-विभोर हुए रामलला के सूर्य तिलक का दर्शन करते दिख रहे हैं। 

पीएम ने लाइव देखा रामलला का सूर्य तिलक



प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।" बता दें, असम के नलबाड़ी की अयोध्या से दूरी करीब 1100 किमी से भी अधिक है।

भव्य मंदिर उद्घाटन के बाद पहली रामनवमी

इसी साल 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर का उद्घाटन किया गया। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है। इस मौके को अद्भुत और अलौकिक बनाने के लिए राममंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दर्पण और आधुनिक लेंस की मदद से करीब 5 मिनटों तक रामलला का सूर्य तिलक कराया। रामलला के सूर्य तिलक का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें प्रभु के माथे पर सूर्य की रोशनी को चमकते हुए देखा जा सकता है।

Tags:    

Similar News