बड़ा हादसा टला: इंजन पटरी से उतरा, अब बेपटरी हुई मालगाड़ी

मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। ऐसे में अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी। 9 दिन के अन्दर पटरी से इंजन उतरने की यह दूसरी घटना है। यह मालगाड़ी जिले में बन

Update: 2017-12-16 15:01 GMT
बड़ा हादसा टला: इंजन पटरी से उतरा, अब बेपटरी हुई मालगाड़ी

आजमगढ़: मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। ऐसे में अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी। 9 दिन के अन्दर पटरी से इंजन उतरने की यह दूसरी घटना है। यह मालगाड़ी जिले में बन रहे फोर लेन, सिक्स लेन रोड के लिए गिट्टी लादकर शाहगंज की तरफ से आ रही थी।

शनिवार को अपरान्ह पौने चार बजे के करीब यह ट्रेन प्लेट फार्म नम्बर तीन पर पहुंची ही थी कि अचानक इंजन का दाहिने तरफ का अगला एक पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया। चालक ने सतर्कता दिखाते हुये तत्काल ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। घटना के समय दिल्ली जाने वाली कैफियात एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर एक पर लग चुकी थी। मऊ से शाहगंज तक रेल खण्ड पर एक ही ट्रैक होने के चलते इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। ऐसी स्थिति में कई ट्रेनों के यात्री घंटों हलकान रहे।

ट्रैक से इंजन नीचे उतर जाने की खबर पाते ही स्टेशन अधीक्षक के साथ ही रेलवे के अधिकारी, जीआरपी व आपीएफ पुलिस मौके पर पहुंच गए। रेलवे ने दुर्घटना सहायता ट्रेन मंगाई तो युद्ध स्तर पर कार्य जारी हुआ। देर शाम तक अधिकारी इंजन को ट्रैक पर लाने के प्रयास में जुटे हुये थे। किसी तरह से इंजन को ट्रैक पर लाया गया। यहां पर ट्रेन के इंजन के पटरी से उतरने की यह पहली घटना नहीं है। अभी इसी 8 दिसम्बर को तमसा पैसेंजर का इंजन भी पटरी से उतर गया था।

Tags:    

Similar News