Azamgarh: नदी में डूबे चार किशोर, एक की मौत, तीन को किया रेस्क्यू

Azamgarh: जनपद आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र में छोटी सरयू नदी की तेज बहाव में 4 किशोर बह गये, जिसमें 1 किशोर की मौत हो गई है और 3 को रेस्क्यू किया गया है।

Update: 2022-10-31 09:42 GMT

मौके पर मौजूद लोग। 

Azamgarh: जनपद आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र में छठ पूजा की खुशियां चंद मिनटो में चीख पुकार में बदल गई। सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के दौरान छोटी सरयू नदी की तेज बहाव में चार किशोर बह गये, किशोरों को डूबता देख चारों तरह हाहाकार मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व गोताखोरों की टीम की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद तीन किशोरों को बाहर निकाला लिया गया जबकि एक 15 वर्षीय किशोर सत्यम यादव की मौत हो गई, घटना स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा है।

ये है पूरा मामला

आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के भरसनी गांव से गुजरने वाली छोटी सरयू नदी के किनारे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छठ पूजा का आयोजन किया गया था। सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के बाद कुछ किशोर एक दूसरे पर पानी फेकने लगे इसी बीच तेज बहाव की चपेट में आकर गांव के चार किशोर डूबने लगे, किशोरों को डूबता देख वहां मौजूद परिजन व ग्रामीणों में चीख पुकार मच गया। पहले तो ग्रामीणों ने अपने स्तर से लड़कों को बचाने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली, सूचना पर एसपी ग्रामीण, कई थानों की फोर्स, गोताखोरो के साथ मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू हुआ तो तीन किशोरों को सकुशल निकाल लिया गया लेकिन चौथे किशोर 15 वर्षीय सत्यम की डूबने से मौत हो गई। सत्यम का शव गहरे पानी से निकाला गया और परिजनों को सौंपा गया। इस मामले में कही न कही प्रशासनिक लापरवाही भी सामने आई है।

सूचना पर तत्काल रेस्क्यू किया गया: SP

बता दें कि भरसनी गांव से गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके लिए छोटी सरयू नदी से मिट्टी की खुदाई की गई थी, खुदाई की वजह से नदी गहरी हो गई, जिसकी जिला प्रशासन ने बैरिकेटिंग नहीं करायी, अंदाजा न मिलने के कारण यह हादसा हो गया। तो वहीं एसपी ग्रामीण ने बताया कि सूचना पर तत्काल रेस्क्यू किया गया किशोरों को निकाला गया है, लापरवाही के सवाल पर उन्होने कहा कि इस जगह पर छठ पूजा का आयोजन होता है इसकी जानकारी न तो ग्राम प्रधान ने और न ही किसी ग्रामीण ने थाने पर दी, सूचना होती तो यहां भी पर्याप्त व्यवस्था की जाती।

Tags:    

Similar News