Azamgarh News: अधिवक्ताओं ने डीएम के खिलाफ खोला मोर्चा, की उच्च स्तरीय जांच की मांग

Azamgarh News: डीएम के कृत्य की निंदा करते हुए अधिवक्ता संगठनों के पदाधिकरियों ने आयुक्त आजमगढ़ को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सभी अधिवक्ता संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-19 15:00 GMT

Azamgarh News (Image Source: Newstrack)

Azamgarh News: अधिवक्ताओं के साथ जिलाधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का मामला अब तूल पकड़ रहा है। इस संबंध में बुधवार को जनपद के सभी अधिवक्ता संगठनों के पदाधिकारियों की एक बैठक दीवानी बार एसोसिएशन के सभागार में हुई। बैठक के बाद जिलाधिकारी के कृत्य की निंदा करते हुए अधिवक्ता संगठनों के पदाधिकरियों ने आयुक्त आजमगढ़ को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। दीवानी बार एसोसिएशन के मंत्री आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को बैठक में जनपद के सभी अधिवक्ता संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए। इस बैठक में सर्वसम्मत से जिलाधिकारी के तानाशाही रवैया की कड़ी निंदा की गई।

जिलाधिकारी द्वारा इस दुर्व्यवहार के खिलाफ 20 जून को सभी अधिवक्ता संगठन अपने बार मे बैठक करके प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे। वही कृपा शंकर सिंह एडवोकेट के मामले में मांग की गई कि 10 सदस्य उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जाए जिसमें पांच वरिष्ठ उच्च अधिकारी हो और पांच सदस्य के तौर पर जनपद के वरिष्ठ अधिवक्ताओं को शामिल किया जाए। इस मामले में सगड़ी तहसील के राजस्व निरीक्षक सुरेश चंद्र त्रिपाठी, विजय कुमार वर्मा तथा रामसुंदर यादव को गलत ढंग से काम करने के लिए निलंबित किया जाए। आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि अधिवक्ता समाज न्यायिक श्रेष्ठता और सम्मान से कभी भी समझौता नहीं करता। ऐसी स्थिति में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल तथा बार काउंसिल इंडिया से भी मांग की जाती है कि इस प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन के लिए एक दिन हड़ताल की घोषणा करें।

दीवानी बार के अध्यक्ष दीवानी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार पांडे ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा हमारे साथ दुर्व्यवहार किए जाने के मामले में अब तक कोई खेद नहीं प्रकट किया गया है बल्कि अपनी तरफ से यह सफाई दी गई है उन्होंने ऐसा नहीं किया जो शासन द्वारा स्थापित नैतिक सिद्धांत और विधिक मूल्य के प्रतिकूल है। हमें शासन से मांग करते हैं कि घटना की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और उस समय की सीसीटीवी फुटेज निकलवा कर जिलाधिकारी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार का संज्ञान लिया जाए और उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

बैठक में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, मंत्री रामनयन यादव, फूलपुर तहसील बार के अध्यक्ष श्रीराम यादव, मंत्री घनश्याम तिवारी, सेल टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, मार्टिनगंज बार के अध्यक्ष राम प्रताप यादव, निजामाबाद तहसील बार के अध्यक्ष रामाश्रय चतुर्वेदी ,मंत्री रामचेत यादव, सगड़ी बार के अध्यक्ष पतिराम यादव मंत्री प्रदीप राय, सेंट्रल बार एसोसिएशन के मंत्री शेषमणि तिवारी पूर्व अध्यक्ष प्यारे मोहन श्रीवास्तव आदि बहुत से अधिवक्ता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News