Azamgarh News: गैरहाजिर चिकित्सको का ब्यौरा रहेगा ऑनलाइन रिकॉर्ड, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले सीएमओ

Azamgarh News: हैं। मनमानी पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को अब मानव संपदा पोर्टल से जुड़ना अनिवार्य कर दिया गया है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-08 04:36 GMT

CMO Dr Ashok Kumar   (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Azamgarh News: मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ डॉ अशोक कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस पर दिव्यांगों का कैंप आयोजित करके उनको दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने का कार्य जारी है।

सीएचसी और पीएचसी पर डॉक्टर की छुट्टी पर चले जाने पर पीड़ित को परेशान होना पड़ता है। कुछ डॉक्टर लंबे समय से गायब रहते हैं। मनमानी पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को अब मानव संपदा पोर्टल से जुड़ना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके बाद अवकाश लेने के लिए उन्हें मानव संपदा पोर्टल पर आवेदन करना होगा। स्वीकृत होने के बाद ही अवकाश पर जा सकेंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 16 ब्लॉक स्तरीय सीएचसी,9 सीएचसी,5 ब्लॉक स्तरीय पीएचसी, तीन शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, इसके अतिरिक्त 69 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है। 500 से अधिक हेल्थ एंड वेलनस सेंटर है। जनपद के अस्पतालों मे 6000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है।

स्वास्थ्य कर्मियों के छुट्टियों का ऑनलाइन रिकॉर्ड

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि मानव संपदा पोर्टल पर अवकाश लेने से पूरा रिकॉर्ड ऑनलाइन रहेगा। इसके साथ ही आकस्मिक अवकाश का भी पूरा ब्यौरा उपलब्ध रहेगा।कर्मचारियों को पहले मानव संपदा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद वह अवकाश के लिए आवेदन कर सकेंगे। अन्य अवकाश की जानकारी भी पोर्टल पर अपलोड करेंगे। जिसका रिकॉर्ड ऑनलाइन रहेगा।

सीएमओ ने अधीक्षक को लगाई फटकार

मुख्य विकास अधिकारी डॉ अशोक कुमार ने इसके पूर्व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहनगर पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। अस्पताल मे तमाम कमियां पाए जाने पर सीएमओ ने अधीक्षक को फटकार लगाते हुए कमियो को ठीक करने का निर्देश दिया। डिप्टी सीएमओ डाक्टर एके चौधरी ने बिलरियागंज सीएचसी हेल्थ वेलनस सेंटर का औचक निरीक्षण किया । वहां पर डॉक्टर अखिलेश कुमार सिंह ओपडी मे मरीज देख रहे थे। इसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकट का निरीक्षण किया।

Tags:    

Similar News