Azamgarh News: बंद पड़े स्वास्थ्य केंद्र को चलाने के लिए सभासदों ने की सीएमओ से मांग

Azamgarh News: सभासदों ने लम्बे समय से बंद पड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अनंतपुरा-गुरूटोला की तरफ से मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र सौंपकर उनका ध्यान आकृष्ट कराया।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-09-04 12:56 GMT

बंद पड़ा हेल्थ सेंटर (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: प्रत्येक वार्डवासियों व गॉवो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इसके लिए सरकार कटिबद्ध है। सभासदों ने लम्बे समय से बंद पड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अनंतपुरा-गुरूटोला की तरफ से मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र सौंपकर उनका ध्यान आकृष्ट कराया। इस दौरान सभासद अफजल ने बताया कि हजारों की संख्या वाले वार्डवासियों को उपचार हेतु अन्यत्र जाना पड़ता है, ऐसे में उक्त केंद्र को फिर से संचालित कर वार्डवासियों को राहत प्रदान किया जाए।

सभासद जनहित के मुद्दों को लेकर लगातार आवाज बुलंद कर रहे है। ताकि वार्डवासियों को नगरीय सुविधाओं में इजाफा हो सकें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कार्यालय में भेंट के दौरान उन्होंने बताया कि अनंतपुरा-गुरूटोला वार्ड में हजारों की संख्या में लोग निवास करते है। इस मुहल्ले के आखिरी छोर पर कोलघाट, अजमतपुर कोडर आदि गांव है, जहां पर बहुत से गरीब तबके के लोग निवास करते है। ऐसे में अगर सामुदायिक स्वास्थ्य को पूर्व की भांति संचालित किया जाएगा तो अनंतपुरा, गुरूटोला, कटरा के अलावा बदरका, अजमतपुर कोडर, कोलघाट आदि की जनता पैदल चलकर केंद्र पर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकेगी। यहां पर शासन द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं का भी प्रचार - प्रसार व रोकथाम हो सकेगा, जिससे लोग जागरूक हो सकेंगे।

उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन केवल रखरखाव के अभाव में खस्ताहाल पड़ा हुआ है। अगर विभागीय नजरे इनायत हो जाती तो हजारों-हजार लोगों को अपने ही मुहल्ले में चिकित्सकीय लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस विषय को लेकर वह चुप नहीं बैठेंगे, अगर विभागीय लापरवाही बरती गई तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को संचालित कराने के लिए वे आगे भी मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेजकर वर्तमान स्थिति से अवगत कराने का कार्य करेंगे। वहीं सभासद को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने आश्वस्त किया है कि जल्द से जल्द अपने विभागीय टीम को भेज कर स्थलीय निरीक्षण करा के उचित निर्णय लिया जाएगा।सभासद के साथ वार्डवासी अजय सिंह, हरिओम सिंह, अनुराग सिंह, निथिश रंजन तिवारी आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News