Azamgarh News: जिला बदर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, दो गिरफ्तार

Azamgarh News: देवगांव कोतवाली क्षेत्र में आमा महुवा मार्ग पर पुलिस मुठभेड़ में चालक को बंधक बनाकर स्विफ्ट कार, नकदी और मोबाइल फोन लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-29 08:18 GMT

आजमगढ़ में जिला बदर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र में आमा महुवा मार्ग पर देर रात हुई पुलिस मुठभेड़ में चालक को बंधक बनाकर स्विफ्ट कार, नकदी और मोबाइल फोन लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश जख्मी हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए दो बदमाश जौनपुर जिले के निवासी हैं। घायल बदमाश जिलाबदर घोषित अपराधी है। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से लूटी गई स्विफ्ट कार तथा चालक से लूटे गए रुपये तथा मोबाइल फोन के साथ ही दो तमंचे मय कारतूस बरामद कर लिया है।

वाराणसी जिले के फूलपुर थाना अंतर्गत सर्वीपुर ताड़ी ग्राम निवासी ओमप्रकाश पटेल ओला कंपनी से अनुबंधित अपनी स्विफ्ट कार से सवारी ढोने का काम करते हैं। शुक्रवार की भोर में मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर मौजूद तीन युवकों ने उनकी कार जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर के लिए बुक कर वाहन में सवार हुए। देवगांव कोतवाली क्षेत्र में थरांव गांव के समीप तीनों युवक चाकू के बल पर चालक को बंधक बना लिया। चालक का हाथ- पैर बांध कर बदमाश उसे वाहन से घुमाते रहे और सुबह रास्ते में फेंक कर चालक के पास मौजूद एक हजार रुपये, दो मोबाइल फोन तथा कार लूट कर भाग निकले। घटना की जानकारी पाकर नवागत एसपी हेमराज मीणा व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित चालक से घटनाक्रम की जानकारी ली।

बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गईं। घटना के बाबत चालक के पुत्र आजाद कुमार पटेल की तहरीर पर देवगांव कोतवाली में तीन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। देर रात पुलिस को सूचना मिली कि लूटी गई कार से कुछ बदमाश लहुवांकला से लालगंज की ओर जा रहे हैं। पुलिस ने बैरीडीह गांव के समीप घेरेबंदी करने लगी। पुलिस द्वारा पीछा किए जाते देख कार सवार बदमाश आमा महुवा गांव के समीप कच्चे मार्ग पर वाहन मोड़ कर भागना चाहे लेकिन वाहन अनियंत्रित होकर खेत में उतर गया। इसके बाद कार में सवार तीन बदमाश वाहन से निकल कर पैदल भागने लगे। एक बदमाश को पुलिस ने काबू में कर लिया जबकि दो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगे।

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी और वह लुढ़क गया। पुलिस ने तीसरे बदमाश को भी काबू में कर लिया। घायल बदमाश की पहचान जिला बदर घोषित अपराधी अभिषेक सिंह उर्फ शिवांश सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम लहुवां कला थाना देवगांव तथा गिरफ्तार दोनों बदमाशों में अभिषेक सिंह पुत्र समरबहादुर सिंह एवं .सोमप्रकाश सिंह पुत्र श्यामपलट सिंह के रूप में हुई। दोनों ग्राम दिवाकलपुर थाना गौराबादशाहपुर जनपद जौनपुर के निवासी हैं। बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, एक जिन्दा व दो खोखा कारतूस .315 बोर, लूटी गयी स्विफ्ट कार और पांच मोबाइल बरामद किए गए हैं। बदमाश अभिषेक सिंह जिला बदर अपराधी है। इसके विरूद्ध कुल आठ अभियोग पंजीकृत हैं।

Tags:    

Similar News