Azamgarh News: अराजक तत्वों ने खंडित की देवी की प्रतिमा, ग्रामीणों में आक्रोश

Azamgarh News: इसी क्षेत्र में पूर्व में हो चुकी है एक पुजारी की हत्या।

Update: 2023-08-17 17:30 GMT
अराजक तत्वों ने खंडित की देवी की प्रतिमा, ग्रामीणों में आक्रोश : Photo- Newstrack

Azamgarh News: आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र स्थित एक प्राचीन देवी मंदिर में स्थापित मूर्ति को कुछ अराजकतत्वों द्वारा खण्डित कर पोखरे किनारे फेंक दिया गया। सुबह जब पुजारी मंदिर में पूजा करने के लिए गए तो देवी मां की मूर्ति टूटी मिली। जानकारी मिलते ही ग्रामवासी एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

ग्रामीणों ने पुलिस पर मामले का दबाने का आरोप लगाया

थाना क्षेत्र के सुम्हाडीह गांव में शिवालय पोखरा स्थित देवी मां का एक प्राचीन मंदिर है। ग्रामवासियों के अनुसार सुबह मंदिर के पुजारी पूजा करने के लिए गए तो हनुमान मंदिर प्रांगण में रखी देवी मां की मूर्ति टूटी हुई मिली। मूर्ति टूटने की सूचना मिलने पर ग्रामीण मंदिर पहुंचे। इस घटनाक्रम से गांव में आक्रोश व्याप्त हो गया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और जांच पड़ताल में जुट गई। ग्रामीणों ने पुलिस पर मामले का दबाने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया लगभग 20 वर्ष पूर्व इसी मंदिर के पुजारी की हत्या हो चुकी है। जिसके कारण से पुजारी रात में मंदिर पर नहीं रहते हैं।

मंदिर परिसर के निकट लगता है अराजक तत्वों का जमावड़ा

मंदिर के पुजारी अरुण कुमार ने बताया कि कुछ अराजक तत्व शाम 6.00 बजे से रात्रि लगभग 12 बजे तक मंदिर के पास रोज बैठते हैं और मोबाइल से अश्लील गाने बजाते हैं। वे सब आने जाने वाली महिलाओं पर भद्दे और अश्लील कमेंट भी करते हैं। उन्हीं लोगों में से मौके पर मौजूद एक व्यक्ति से जब मूर्ति टूटने के बावत पूछा गया तो उसने पुजारी को भद्दी गाली देते हुए गोली मारने की धमकी दी। आक्रोशित लोगों ने अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्राधिकारी फूलपुर अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी।

Azamgarh News: आजमगढ़ में जिसकी सुरक्षा में तैनात था सिपाही उसी से मांगी रंगदारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Azamgarh News: खुद की सुरक्षा में तैनात सिपाही से रूपए उधार लेने एवं वापस मांगने पर 50 हजार रूपये की रंगदारी मांगने के मामले में आरोपित अभियुक्त को तरवां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताते चलें कि आलोक कुमार गुप्ता निवासी छिवकी थाना नैनी जिला प्रयागराज पुलिस विभाग में आरक्षी है। वर्तमान में उसकी तैनाती जिले के पुलिस लाइन में हैं। कुछ समय से वे तरवां थाना क्षेत्र के सरायभादी ग्राम निवासी धर्मेंद्र गुप्ता की सुरक्षा में तैनात किया गये हैं।

आरक्षी सुधीर ने तरवां थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि जिस धर्मेंद्र गुप्ता की सुरक्षा में उसकी ड्यूटी लगाई गई थी, उस ने अपनी जरूरत बताते हुए कुछ समय के लिए एक लाख छिहत्तर हजार रुपए उधार लिया। जब उससे पैसा वापस मांगा तो उक्त धर्मेंद्र गुप्ता रकम वापस करने से इंकार करते हुए 50 हजार रुपए रंगदारी मांगने लगा। आरोप है कि मांगी गई धनराशि न देने पर पीड़ित को जान-माल की धमकी भी दी गई। आरक्षी की तहरीर पर तरवां थाने में आरोपित धर्मेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने गुरुवार को आरोपित के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Tags:    

Similar News