Azamgarh News: चर्चित अंडरवर्ल्ड माफिया डॉन अबू सलेम की हनक, हो रही अवैध वसूली

Azamgarh News: आरोप है कि अबू सलेम का भाई हाकिम अंशारी कैश काउंटर में रखा पैसा जब चाहे निकाल लेता है। मना करने पर जान से मारने की धमकी देता है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-04 05:07 GMT

अबू सलेम (Pic: Social Media)

Azamgarh News: 1993 मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट मामले में चर्चित में आए अंडरवर्ल्ड माफिया डॉन अबू सलेम भले ही मुंबई की तलोजा जेल में बंद है, लेकिन उसकी हनक इलाके में अभी भी कायम है। सरायमीर निवासी रामेश्वर कुमार ने माफिया डॉन अबू सलीम के भाई अबू हकीम अंसारी की कस्बा सरायमीर में स्थित एक मकान किराए पर लेकर रेस्टोरेंट चलाता है। उसी से अपने परिवार का जीविकोपार्जन करता है। रामेश्वर ने शिकायती प्रार्थना पत्र में बताया कि अबू हाकिम अंसारी कैश काउंटर आकर जबरदस्ती और अवैध तरीके से बैठता और दादागिरी करता है।

जान से मारने की धमकी

आरोप है कि हाकिम अंशारी कैश काउंटर में रखा पैसा जब चाहे निकाल लेता है। जब मना करते हैं तो कहता है कि तुम मुझे जानते नहीं हो मैं अंडरवर्ल्ड माफिया डॉन अबू सलेम का भाई हुँ। तुमको कटवा कर फेंकवा दूंगा। उसने सीओ से लेकर पुलिस कर्मियों को भी अपशब्द कहे। उसने सीसीटीवी कैमरा निकलवा दिया है। चार दिन पूर्व पीड़ित रेस्टोरेंट संचालक को धमकी देने के मामले में अंडरवर्ल्ड माफिया डॉन के भाई के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। उसने पुलिस को भी अपशब्द कहे थे। घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा है। थानाध्यक्ष यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी को धमकी देने और एससी एसटी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है, घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा है।

पुर्तगाल मे पकड़ा गया था अबू सलेम

पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन मे माफिया डॉन अबू सलेम को उसकी कथित प्रेमिका अभिनेत्री मोनिका बेदी के साथ 2002 फर्जी दस्तावेजों पर सफर करने की आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उस दौरान भारत और पुर्तगाल के बीच कोई प्रत्यर्पण समझौता नहीं था। इसलिए अबू सलेम को तुरंत भारत नहीं लाया जा सका था। पुर्तगाल ने अबू सलेम को भारत भेजने के लिए एक शर्त रखी थी कि उसे मृत्युदंड या 25 साल से ज्यादा सजा नहीं दी जाएगी। 2007 में भारत और पुर्तगाल के बीच प्रत्यर्पण संधि हुई।तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह और पुर्तगाल के राष्ट्रपति अनिबल कवचों सिल्वा इस समझौते पर दस्तखत किए थे। भारत में पुर्तगाल की दोनों शर्तों को स्वीकार कर लिया था। उसको लाने की तैयारी के पूर्व मुंबई से लेकर यूपी तक हाई अलर्ट जारी था।  

Tags:    

Similar News