Azamgarh News: तहसील, ब्लाक और थाना बना भ्रष्टाचार का अड्डा, भ्रष्टाचार में लेखपाल निलंबित

Azamgarh News: विकासखंड अजमतगढ़ की ग्राम पंचायत दाउदपुर में जॉब कार्ड धारकों के भुगतान में वित्तीय अनियमिता बरतने के आरोप मे रोजगार सेवकों की सेवा समाप्त कर दी गई है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-25 05:07 GMT

Azamgarh News (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ जनपद के तहसील लालगंज के क्षेत्र के खुम्भादेवरी गांव निवासी सोनू यादव ने बताया कि लेखपाल ने पैमाइश और कब्जा दिलाने के नाम पर गूगल पे से रूपए लिए। इसके बावजूद भी कब्जा नहीं दिलाया। पीड़ित ने इसकी शिकायत कमिश्नर मनीष चौहान से किया गया। तो उन्होंने इसकी जांच तहसीलदार निजामाबाद से कराई, जिसमें रुपए लेने की पुष्टि की गई। जिसके कारण लेखपाल प्रमोद गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है।

सीएम योगी ने 22 जुलाई को आजमगढ़ मंडल स्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे थे, इस दौरान भाजपा एमएलसी रामसूरत राजभर और बलिया विधायक केतकी सिंह ने जिला प्रशासन की पोल खोलते हुए बताया था लोकसभा चुनाव हारने का कारण यह है कि अधिकारी से लेकर लेखपाल, कानूनगो तक जब जनप्रतिनिधियों को नहीं सुनते हैं तो आम जनता की समस्या कैसे सुनते होंगे। सीएम योगी ने इसको गंभीरता से लेते हुए सख्त और नाराज दिखाई दिए थे।

रोजगार सेवकों की सेवाएं समाप्त की गईं

विकासखंड अजमतगढ़ की ग्राम पंचायत दाउदपुर में जॉब कार्ड धारकों के भुगतान में वित्तीय अनियमिता बरतने के आरोप मे रोजगार सेवकों की सेवा समाप्त कर दी गई है। प्रधान व सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 25 लाख रुपए गबन के आरोप में खंड विकास अधिकारी ने प्रधान व सचिव सहित आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। इसी क्रम तहसील लालगंज के अधिवक्ता बंटी सिंह ने ब्लाक लालगंज में आरोप लगाया है कि जनता की आवाज उठाने पर ग्राम पंचायत अधिकारी और एडीओ पंचायत की मिली भगत से हमारे खिलाफ कार्रवाई की गई। जन्म-मृत्यु और कुटुंब रजिस्टर की नकल देने में कई दिनों तक दौड़ाते हैं। बिना सुविधा शुल्क लिए नहीं देते हैं। जिससे आम जनता परेशान रहती है।

महिला ने पुलिस पर लगाया आरोप

थाना तरवा के अंतर्गत आराजी बगही निवासी बंसराजी देवी ने थाने पर आरोप लगाया कि पुलिस ने सुविधा शुल्क लेकर भी मार्ग को खाली नहीं कराया। थाना और कोतवाली में पासपोर्ट के नाम पर मनमानी धनउगाही की जाती है। तहसील से लेकर थाने तक चक्कर काटते-काटते मानसिक रूप से परेशान हो गई है। परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई है। गंभीरपुर थाना के अंतर्गत निवासी चतुरी ने बताया उनको पाटीदारों ने मारा पीटा, लेकिन पुलिस ने हमारा प्रार्थना पत्र तक नहीं लिया। 


Tags:    

Similar News