Azamgarh News: पीड़ित ने झोलाछाप डॉक्टर की डिप्टी सीएम से की शिकायत, मिला आश्वासन

Azamgarh News: पीड़ित ने बताया कि हमने इसकी शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ को और प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को किया था, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-20 03:32 GMT

पीड़ित नीरज सरोज (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: डॉक्टर धरती पर भगवान का दूसरा रूप होता है। मरीज अपने इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाता है, लेकिन गरीब ग्रामीणों को इलाज के नाम पर झोला छाप डॉक्टर धोखा देते है। मौत या हालत बिगड़ने पर बाउंसरों से पिटवाते है। उक्त आरोप पीड़ित नीरज सरोज पुत्र मोतीचंद सरोज निवासी थाना मेहनगर के दामा गॉव के नीरज सरोज ने लगाये हैं।

पीड़ित के मुताबिक तरवां थाना क्षेत्र के खरिहानी बाजार ,पेट्रोल पंप के बगल में न्यू कृष्णा राजा राम हड्डी अस्पताल छोलाझाप डाक्टर चलाता है, जो इलाज के नाम पर मरीजों के साथ गुंडागर्दी करता है। पीड़ित नीरज सरोज ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक से न्याय की गुहार लगायी है। पीड़ित ने बताया कि तरवां थाना क्षेत्र में खरिहानी बाजार के पेट्रोल पंप के बगल में "न्यू कृष्णा राजा राम हड्डी अस्पताल" का संचालक तथा कथित डॉक्टर जो की इंटर पास है, अपने आप को ऑर्थो का डॉक्टर बता कर इलाज और ऑपरेशन करता है। अगर किसी मरीज की मौत या स्थिति बिगड़ जाती है, तो अपने यहां बाउंसरों से मरीजों के परिजनों को पिटवाता है। 

डिप्टी सीएम ने दिया कार्रवाई करने का आश्वासन

पीड़ित ने बताया कि हमने इसकी शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ को और प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को किया था, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इसलिए उपमुख्यमंत्री के यहां न्याय की गुहार लगाने पहुंचे हैं। उन्होंने कार्रवाई आश्वासन दिया है। पीड़ित नीरज सरोज ने कहा कि अस्पताल को सीज कर तथा कथित झोलाछाप डॉक्टर मनोज कुमार के ऊपर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए, नहीं तो कितने मरीजों की जान से खिलवाड़ कर सकता है।

बता दें कि पूरे जनपद में कई ऐसे नर्सिंग होम या झोलाछाप डॉक्टर प्रैक्टिस करते हैं, जिनका कोई रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है। मरीजो का जमकर शोषण करते हैं। मरीज के साथ दवा और उपचार के नाम पर लूट घसोट मची रहती है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है की शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी। सरकारी अस्पतालों में सारी सुविधाएं हैं मरीज इसका लाभ उठायें।

Tags:    

Similar News