Azamgarh News: पीड़ित से वसूली करने में दो सिपाहियों को जेल, पुलिस महकमा में हड़कंप

Azamgarh News: जांच के नाम पर पीड़ित को धमकाने और वसूली करने के मामले में दो सिपाहियों को मंहगा पड़ गया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने आरोपित सिपाहियों गिरफ्तारी का आदेश दिया।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-21 10:42 GMT

पुलिस द्वारा गिरफ्तार सिपाही (Image Source: Newstrack)

Azamgarh News: पीड़ित के घर पहुंचे दो सिपाहियों ने मामले की जांच के नाम पर धमकाते हुए पीड़ित से छह हजार रुपये वसूल लिए। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत किया। पुलिस प्रशासन हरकत में आयी। इस संबंध में पीड़ित ने निजामाबाद थाने में दोनों सिपाहियों के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी। पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लिया और नतीजा रहा कि गुरुवार की शाम आरोपित सिपाहियों को पुलिस ने रानी की सराय-निजामाबाद मार्ग पर स्थित रेलवे क्रासिंग के समीप गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ निजामाबाद थाने में धारा 386 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

एफआईआर के नाम पर वसूल लिए 6 हजार रूपए

दोनों सिपाहियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। निजामाबाद क्षेत्र के हुसामपुर बड़ागांव निवासी कैलाश प्रजापति ने बीते 28 मार्च को भूमि विवाद से संबंधित प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। उसके दूसरे ही दिन दो सिपाही पीड़ित के घर पहुंचे। उन्होंने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र का हवाला देते हुए जांच के नाम पर पीड़ित के विपक्षी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के नाम पर सुविधा शुल्क की मांग किया। असमर्थता जताने पर दोनों सिपाहियों ने पीड़ित को डरा धमकाकर 6000 रुपये वसूल लिए। इस संबंध में पीड़ित ने गुरुवार को सिपाही अजीत कुमार यादव एवं सत्यदेव पाल के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी।

कार्रवाई से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए संबंधित थाने को आरोपित सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिया। गुरुवार की शाम पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरक्षियों में अजीत कुमार यादव ग्राम टेकारी धर्मशाला थाना चोलापुर जनपद वाराणसी की तैनाती एसपी कार्यालय के एफआईआर सेल में जबकि दूसरे आरक्षी सत्यदेव पाल निवासी ग्राम अडियार थाना सुरेरी जनपद जौनपुर की नियुक्ति मऊ जिले के एसपी कार्यालय अंतर्गत शिकायत प्रकोष्ठ में है। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News