Azamgarh News: हाई वोल्टेज करंट से युवक की मौत, परिजनों में कोहराम

Azamgarh News: सरायमीर थाना क्षेत्र के टेवखर गांव में बुधवार करीब 9.30 बजे रंगडीह गांव निवासी अशोक बनवासी उम्र 19 वर्ष पुत्र सीताराम असाढ़ा गांव में मजदूरी का कार्य करता था।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-19 11:32 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Azamgarh News: जनपद में आज यानी 19 जून को बिजली विभाग की घोर लापरवाही के कारण तार नहीं बदला गया। जिससे हाईवोल्टेज करेंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। वह साइकिल से मजदूरी करने के लिए घर से निकला था। बताया गया कि बीती रात आई आंधी के चलते विद्युत तार टूटकर नीचे गिर गया था जिसके चलते यह हादसा हुआ। परिजनों ने विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

पांच भाइयों में सबसे बड़ा था मृतक

सरायमीर थाना क्षेत्र के टेवखर गांव में बुधवार करीब 9.30 बजे रंगडीह गांव निवासी अशोक बनवासी उम्र 19 वर्ष पुत्र सीताराम सरायमीर थाना क्षेत्र के असाढ़ा गांव में मजदूरी करने का कार्य करता था। वह आज सुबह मजदूरी के लिए सायकिल से निकला था। जैसे ही वह टेवखर गांव नहर के पास चकरोड पर पहुंचा, नीचे गिरे हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया। जिससे झुलस कर मौके पर ही युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई। माता उर्मिला और पत्नी ज्योति का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। मृतक के पास कोई बच्चा नहीं है। वह पांच भाइयों में सबसे बड़ा था।

परिजनों नें विद्युत विभाग पर लगाया मौत का आरोप

सूचना पर हल्का लेखपाल महेंद्र राम और सरायमीर पुलिस मौके पर पहुँच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने मांग किया कि विद्युत विभाग की गलती से यह दुर्घटना हुई। विभाग के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उचित सरकारी मुआवजा दिया जाय। स्थानीय लोगों ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र खासडीह से विद्युत आपूर्ति की जाती है। देर रात आंधी के चलते हाई वोल्टेज का तार टूट कर जमीन पर गिर गया, जिसके चलते आज एक जिन्दगी समाप्त हो गयी। इस तरह बिजली विभाग की घोर लापरवाही देखने को मिल रही है। कहीं -कही जर्जर तार को अभी तक बदला भी नहीं गया है। जिससे आंधी और बरसात के समय में जर्जर तार टूटने से खतरा होता हैं।

Tags:    

Similar News