जिंदा जले जानवर: गौशाला में मची तबाही, झुलस गए 18 गौवंश

गौशाला में अचानक से आग लग गई जिसमें मौजूद गौवंश आग की चपेट में आ गए थे ओर 14 गौवंशो की आग की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। प्रशासन की टीम मौके पर पहुँची और गौवंश के शवों को जेसीबी की मदद से गड्ढा करके दफनाया गया।

Update: 2021-01-05 15:06 GMT
जिंदा जले जानवर: गौशाला में मची तबाही, झुलस गए 18 गौवंश

बागपत: उत्तर प्रदेश के जनपद बागपत में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। खेकड़ा थाना इलाके में नगलाबड़ी गॉव की गौशाला में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में 14 गौवंशो की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कई गौवंश आग में झुलसने से घायल हो गए है। जिंदा जलने की वजह से 12 गाय और दो बछड़ो की मौत हुई है। इस मामले को अधिकारी दबाने में जुटे रहे। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से पुआल में आग लगी और अचानक से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

गौवंश आग की चपेट में आ गए

दरअसल, खेकड़ा नंगलाबड़ी गांव में महानंद रामानुज दास ने ग्रामीणों की मदद से गांव के बाहर जंगलो में गौशाला बनाई थी। जिसमे ग्राम समाज के लोगो ने चंदा इकट्ठा कर एक गौशाला का एक साल पूर्व निर्माण कराया था। इस गौशाला में अचानक से आग लग गई जिसमें मौजूद गौवंश आग की चपेट में आ गए थे ओर 14 गौवंशो की आग की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। प्रशासन की टीम मौके पर पहुँची और गौवंश के शवों को जेसीबी की मदद से गड्ढा करके दफनाया गया।

शॉर्ट सर्किट से पराली ने आग पकड़ ली

खेकड़ा के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मुकेश कुमार ने बताया कि नंगला बढ़ी में प्राइवेट गोशाला संचालित है। बताया गया कि गोशाला में पशुओं को सर्दी से बचाने के लिए चारों ओर पराली लगाई गई थी, मंगलवार दोपहर को शॉर्ट सर्किट से पराली ने आग पकड़ ली, देखते ही देखते गोशाला से आग की भीषण लपटें निकलने लगी।

ये भी देखें: शहीद सूबेदार को सम्मानः CM योगी का एलान, परिवार को 50 लाख और ये सुविधाएं

गोशाला के चौकीदार ने आग लगने सूचना दी

गोशाला के चौकीदार ने आग लगने की गांव में सूचना दी, जब तक ग्रामीण पहुंचते, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने राहत कार्य शुरू किया, लेकिन गंभीर रूप से झुलस जाने के कारण 12 गोवंश की मौत हो गई।

एसडीएम खेकड़ा अजय कुमार, सीओ खेकड़ा मंगल सिंह रावत, खेकड़ा से पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची। गंभीर रूप से झुलसे 18 पशुओं का उपचार किया जा रहा है। एसडीएम अजय कुमार का कहना है कि प्रकरण की जांच की जा रही है।

ये भी देखें: सीतापुर से खुशखबरी: 6 स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन का ड्राई रन, चेहरों पर दिखी राहत

रिपोर्ट-पारस जैन, बागपत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News