बागपत: कृषि कानून पर बोले नरेश टिकैट, अब सरकार बात नहीं समाधान करे

कृषि अध्यादेश को लेकर खाप मुखिया व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है। बागपत पहुंचे चौधरी नरेश टिकैत ने कृषि बिल वापसी को लेकर कहा है कि अब सरकार बात नहीं समाधान करें जिसे किसान वापस अपने घर लौट सके।

Update: 2020-12-23 15:23 GMT
बागपत: कृषि कानून पर बोले नरेश टिकैट, अब सरकार बात नहीं समाधान करे

बागपत: कृषि अध्यादेश को लेकर खाप मुखिया व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है। बागपत पहुंचे चौधरी नरेश टिकैत ने कृषि बिल वापसी को लेकर कहा है कि अब सरकार बात नहीं समाधान करें जिसे किसान वापस अपने घर लौट सके। वहीं उन्होंने सरकार पर भी आरोप लगाया है। कहा है कि सरकार किसानों को गलत रास्ते पर लाना चाहती है, लेकिन यह सरकार की भूल है।

ये भी पढ़ें: किसानों के लिए राहुल गांधी ने की लड़ाई की शुरुआत, भाजपा का किसान प्रेम झूठा

अब समाधान करने का समय

दरअसल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत बागपत के दाहा गांव में पहुंचे थे। जहां उन्होंने कृषि अध्यादेश को लेकर बड़ा बयान दिया है। आंदोलन को लेकर नरेश टिकैत ने कहा है कि अब सरकार के पास बात करने का नहीं बल्कि समाधान करने का समय है और सरकार बात करने की बजाए इस समस्या का समाधान करें जिसके चलते किसान भी वापस अपने घर लौट जाएगा। और जगह- जगह जहां पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो रही है।

वह सरकार का किसानों को गलत रास्ते पर लाने का तरीका है। क्योंकि सरकार किसानों को गलत रास्ते पर लाना चाहती है। लेकिन यह सरकार की बहुत बड़ी भूल है, क्योंकि किसान गलत रास्ते पर नहीं आएगा। वही जो लोग इस कृषि बिल का समर्थन कर रहे हैं। उन किसानों को लेकर नरेश टिकैत ने कहा की कुछ लोग हैं। जिन्हें सरकार द्वारा गुमराह किया जा रहा है, और पैसे व ट्रैक्टरों में डीजल देकर उनको किसान रैली के नाम पर भेजा जाता है।लेकिन वह हमारे बीच के ही हैं और किसान हैं।

ये भी पढ़ें: सीतापुर: CM योगी के दावे की BJP विधायक ने ही खोली पोल, जानिए क्या है मामला

लेकिन अभी गुमराह है। वही नरेश टिकैत ने राष्ट्रहित में जल्द से जल्द समाधान की बात कही है कि अगर सरकार समाधान के लिए दो कदम बढ़ती है तो किसान भी दो कदम पीछे हटेगा। जिसके बाद नरेश टिकैत गाजियाबाद के गाजीपुर में चल रहे हैं किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

रिपोर्ट: पारस जैन

Tags:    

Similar News