Baghpat: माफियाओं पर योगी सरकार की सख्ती जारी, शराब माफिया हरेंद्र की लाखों की सम्पत्ति कुर्क

Baghpat: माफियाओं पर योगी सरकार की सख्ती लगातार जारी है। बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के एक शराब माफिया की 13 लाख से अधिक की सम्पत्ति को पुलिस ने न्यायालय के आदेश के बाद कुर्क किया है।

Report :  Paras Jain
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-08 08:14 GMT

शराब माफिया की संपत्ति कुर्क (फोटो-सोशल मीडिया)

Baghpat: माफियाओं पर योगी सरकार की सख्ती लगातार जारी है। बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के एक शराब माफिया की 13 लाख से अधिक की सम्पत्ति को पुलिस ने न्यायालय के आदेश के बाद कुर्क किया है। दरअसल, बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के बावली गांव में न्यायालय के आदेश के बाद शराब माफिया पर पुलिस ने शिकंजा कसा है।

बावली गांव की मोल्हू निवासी शराब माफिया हरेंद्र पहलवान पुत्र सत्यपाल की कुल तीन सम्पत्तियों को कुर्क किया गया है। सीओ बड़ौत के नेतृत्व में आज सुबह काफी संख्या में पुलिस बल गांव पहुँचा। मुनादी कराते हुए शराब माफिया हरेंद्र की 13.16 लाख रुपये की सम्पत्ति को कुर्क किया गया । पुलिस आर्थिक रूप से माफिया को चोट पहुंचा रही है।

अमरपाल लुहारा, प्रवेंद्र कुरड़ी व पवन त्यागी ओढ़ापुर के बाद अब पुलिस ने बावली गांव के रहने वाले कुख्यात शराब माफिया हरेंद्र पहलवान की लगभग 13 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है। वर्ष 2019 में कोतवाली पुलिस ने एसपी के निर्देशन में बावली गांव में दबिश दी थी।

इस दौरान पुलिस ने सुबोध पुत्र जयचंद, अभिमन्यु पुत्र कालूराम, देशपाल प्रधान पुत्र विजय सिंह, हिम्मत पुत्र धर्मवीर सिंह, निर्भय पुत्र रामपाल सिंह समस्त निवासी पट्टी राणा ग्राम बावली थाना बड़ौत के घर दबिश दी थी और उन्हें गिरफ्तार किया ।

इसके अलावा चेकिंग अभियान से मारुति को रोका तो कार में पांच पेटी (पव्वा) देसी शराब हरियाणा मार्का बरामद की थी, लेकिन मौके से शराब माफिया फरार हो गया, शराब माफिया की पहचान हरेंद्र सिंह पहलवान पुत्र सतपाल निवासी पट्टी मोल्हू बावली थाना बड़ौत के रुप में हुई थी। पुलिस ने कार और शराब को कब्जे में लेकर शराब माफिया के खिलाफ रिपोर्ट कराई थी।

फिलहाल कुर्क की गई सम्पत्ति में 94 वर्ग मीटर का 5.50 लाख कीमत का एक भवन, 215 वर्ग गज में बना 4.77 लाख कीमत का एक घेर तथा 52 वर्ग मीटर में बना 2.89 लाख कीमत का एक अन्य भवन शामिल है। शराब माफिया पर बड़ौत समेत विभिन्न थानों में 20 से अधिक मुकदमें दर्ज बताए गए है।

Tags:    

Similar News