Bahraich News Today: आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने की छापेमारी , 250 लीटर शराब बरामद, 41 ड्रम भी बरामद

Bahraich News Today: आबकारी आयुक्त के निर्देश पर लखीमपुर और बहराइच जिले की आबकारी टीम ने घाघरा नदी के इस पार और उस पार संयुक्त छापेमारी की।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-12-15 09:11 GMT

छापेमारी (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Bahraich News Today: आबकारी आयुक्त के निर्देश पर लखीमपुर और बहराइच की संयुक्त टीम ने नदी से सटे कछार क्षेत्र में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने विभिन्न स्थानों से 250 लीटर कच्ची शराब और सात क्विंटल लहन बरामद किया। जिसे मौके पर ही नष्ट करा दिया। वहीं टीम ने शराब बनाने के लिए रखा 29 ड्रम और 20 शराब भट्ठियों को बरामद किया। शराब भट्ठियों को टीम ने नष्ट कर दिया। ड्रम को कब्जे में ले लिया है। संयुक्त टीम को देखकर शराब बनाने वाले आरोपी नाव द्वारा नदी पार कर फरार हो गए।

बहराइच और लखीमपुर जिले की सीमा पर नदी के कछार क्षेत्र में अवैध शराब निर्माण की सूचना काफी दिनों से मिल रही थी। लेकिन कछार क्षेत्र और जिले की सीमा होने के चलते अभियुक्त पकड़ में नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही वाकया बुधवार तड़के छापेमारी के दौरान देखने को मिला।

आबकारी आयुक्त के निर्देश पर लखीमपुर और बहराइच जिले की आबकारी टीम ने घाघरा नदी के इस पार और उस पार संयुक्त छापेमारी की। जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया दोनों जिलों की संयुक्त टीम ने सुबह ही छापेमारी करने पहुंची, लेकिन पुलिस टीम को देखकर अभियुक्त नाव के द्वारा नदी पार कर चले गए।

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया मौके से पांच स्थानों पर छापेमारी के दौरान 250 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। जबकि शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाला लहन सात क्विंटल बरामद किया गया। टीम ने बरामद शराब और लहन को नष्ट कर दिया है। जिला आबकारी अधिकारी के मुताबिक शराब निर्माण के लिए रखी 29 ड्रम और 20 अवैध शराब की भट्ठी भी बरामद हुई। अवैध शराब भट्ठियों को पुलिस टीम ने तहस नहस कर दिया है। दोनों जिलों की पुलिस टीम की छापेमारी से शराब माफियाओं में हड़कंप की स्थिति रही। शराब बनाने वाले अभियुक्त पुलिस को देखकर फरार हो गए।

नाव से नदी पार कर चले गए माफिया

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि दोनों जिलों की संयुक्त टीम जब छापेमारी के लिए पहुंची। तभी शराब बनाने वाले अपराधी नाव द्वारा नदी पार कर फरार हो गए। जिससे किसी को पकड़ा नहीं जा सका।

सीमा होने के चलते फरार हो जाते हैं अपराधी

बहराइच लखीमपुर की सीमा पर घाघरा नदी स्थित है। ऐसे में शराब बनाने वाले लोग पुलिस को देखकर फायदा उठाते हैं। लखीमपुर वाले बहराइच की सीमा तो लखीमपुर वाले बहराइच की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं।

Tags:    

Similar News