Bahraich News: यहां जिला प्रशासन हुआ सख्त, दुर्गा पूजा को लेकर दी कड़ी हिदायत

Bahraich News: डीएम व एसपी ने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि विसर्जन मार्गों का निरीक्षण कर ढीले व जर्जर तारों तथा डैमेज खम्भों को दुरूस्त करा दिया जाय।

Update:2024-09-30 17:42 IST

Bahraich News ( Photo- Newstrack )

Bahraich News: बहराइच के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने आगामी नवरात्रि को लेकर आयोजकों को कड़ी हिदायत दी है और गाइडलाइन जारी की है। प्रशासन ने कहा है कि सभी आयोजक मॉ दुर्गा की प्रतिमाओं की ऊंचाई एवं जुलूसों में डीजे की हाइट एवं ध्वनि के स्तर को उच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार रखें तथा आपत्तिजनक गानों को न बजायें। लोगों को इस बात के लिए प्रेरित करें कि वे नशे की हालत में जुलूस में शामिल न हों। वरिष्ठ नागरिकों का दायित्व है कि धार्मिक आयोजनों के समय युवाओं को संयमित व्यवहार के लिए प्रेरित करें।

डीएम व एसपी द्वारा एसडीएम व सीओ को निर्देश दिये गये कि लोक निर्माण, विद्युत, पंचायती राज, विकास व नगर विकास सहित अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ विसर्जन स्थलों, घाटों, मार्गों एवं पूजा पण्डालों का भ्रमण कर आवश्यकतानुसार साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं समय पूर्व सुनिश्चित करा ली जाएं। यह भी निर्देश दिये गए हैं कि विसर्जन घाटों पर नावों के साथ-साथ गोताखोरों की व्यवस्था रखी जाय तथा जहां पर जल स्तर गहरा हो वहां पर पताका भी लगाया जाय। डीएम व एसपी ने कहा कि वर्तमान समय में हो रही वर्षा के दृष्टिगत नदियों व पोखरों के बढ़े हुए जल स्तर को देखते हुए आवश्यकतानुसार बचाव के लिए अन्य व्यवस्थाएं भी रखी जायें।

डीएम व एसपी ने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि विसर्जन मार्गों का निरीक्षण कर ढीले व जर्जर तारों तथा डैमेज खम्भों को दुरूस्त करा दिया जाय। अपर पुलिस अधीक्षक नगर रामान्द कुशवाहा ने आयोजकों को सुझाव दिया कि त्यौहारों के दौरान यातायात को सुगम बनाये रखने के लिए वालिन्टियर्स को तैनात कर दें। प्रयास किया जाय कि धार्मिक आयोजन के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो। बैठक के दौरान मनोज गुप्ता, निशा शर्मा, जफर उल्लाह खां बन्टी, सुदामा प्रसाद मिश्रा, दीपक सोनी (दाऊ) जी, धर्मेन्द्र गुप्ता, पिन्टू गुप्ता, राजीव निगम आदि द्वारा आसन्न त्यौहारों के अवसर पर बिजली, पानी, साफ-सफाई, ढीले व जर्जर बिजली तारों को दुरूस्त कराने, विसर्जन मार्ग, विसर्जन स्थलों, घाटों इत्यादि की आवश्यक मरम्मत के साथ-साथ सभी आवश्यक प्रबन्ध कराये जाने के सुझाव दिये गये।

बैठक का संचालन अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी देवेन्द्र पाल, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, एसडीएम कैसरगंज अलोक प्रसाद, पयागपुर दिनेश कुमार, सदर राकेश कुमार मौर्या, महसी अखिलेश कुमार सिंह, नानपारा अश्वनी पाण्डेय, मिहींपुरवा संजय प्रसाद सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी, अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारी, थानाध्यक्ष, शान्ति समिति के सदस्य व आयोजक व उनके प्रतिनिधि तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News