Bahraich News: दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने 100 आंगनबाड़ी केंद्रों को सौंपा किट

Bahraich News Today: इस दौरान राज्यपाल ने कार्यकत्रियों को केंद्र पर बच्चों के स्वास्थ्य, स्वच्छता और पोषण पर विशेष ध्यान दिए जाने के लिए प्रेरित किया। उन्हें उनके कर्तव्य का बोध कराया।

Update:2024-09-20 19:51 IST

Governor Anandi Ben Patel Distributed Kits to Bahraich Anganwadi Centers

Bahraich News: डाक्टर राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय अयोध्या के 29 वें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जिले के 100 आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए खिलौना किट का वितरण जिला मुख्य विकास अधिकारी मुकेश चन्द्र की उपस्थिति में कराया। बाद में विश्वविद्यालय और बैंक के प्रतिनिधियों को राज्यपाल द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान राज्यपाल ने कार्यकत्रियों को केंद्र पर बच्चों के स्वास्थ्य, स्वच्छता और पोषण पर विशेष ध्यान दिए जाने के लिए प्रेरित किया। उन्हें उनके कर्तव्य का बोध कराया।

बता दें कि डॉक्टर राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय अयोध्या के 29वें दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय द्वारा तथा जिला प्रशासन बहराइच द्वारा जनपद के 100-100 आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए उपलब्ध करायी गयी 16 सामानों ट्राई साईकिल, झूले वाले घोड़े, नम्बर्स, एबीसीडी, फल, एनीमल्स, ब्लाक्स, पजेल्स, बाल, क्ले(गोलियां बनाने के लिए) रिंग्स, स्टोरी बुक्स(पंचतंत्र), एजुकेशनल मैप, वाईट बोर्ड (स्र्टडर्ड) मार्कर एवं डस्टर , टेबल (किडनी शेप्ड) व चियर्स की उपलब्ध कराई गई किट प्रतीकात्मक रूप से मुख्य विकास अधिकारी मुकेश चन्द के नेतृत्व में अयोध्या पहुॅची 10 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को डॉ राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय अयोध्या में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के करकमलों द्वारा वितरित किया गया।

इस मौके पर राज्यपाल ने जनपद बहराइच की सराहना करते हुए कहा गया कि आप लोगों के प्रयास से जो कीट उपलब्ध कराया गया है वह आप लोगों के परिश्रम का प्रतिफल है जिसके लिए जिलाधिकारी मोनिका रानी व मुख्य विकास अधिकारी की टीम बधाई की पात्र है। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ वं जिला कार्यक्रम अधिकारी राज कपूर, सीडीपीओ पयागपुर एवं हुजूरपुर भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News