UP News: यूपी के बहराइच में दिल्ली वाला श्रद्धा मर्डर जैसा कांड, पुलिस के भी उड़े होश

Crime News: शादी का दबाव बना रही प्रेमिका की प्रेमी ने दोस्त के संग मिलकर हत्या कर उसके शव के कई टुकड़े कर दिए। इस हृदय विदारक व जघन्य वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी ने....

Update: 2024-08-04 17:25 GMT

Bahraich News (Pic: Newstrack)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिला अन्तर्गत कोतवाली नानपारा क्षेत्र अंतर्गत हाडा बसेहरा गांव में शादी का दबाव बना रही प्रेमिका की प्रेमी ने दोस्त के संग मिलकर हत्या कर उसके शव के कई टुकड़े कर दिए। इस हृदय विदारक व जघन्य वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी ने पहचान छिपाने के लिए प्रेमिका के शव को सरयू नहर के पास झाड़ियां में फेंक दिया था। रविवार को नानपारा पुलिस ने मामले से पर्दा हटाते हुए हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मालूम हो कि विगत 23 जुलाई को नानपारा कोतवाली अंतर्गत हांडा बसेहरी गांव में एक युवती का सिर और कटा हुआ हाथ मिला था। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और तफ्तीश शुरु कर दी। कुछ दिन बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम ने मृतका की शिनाख्त रूपईडीहा थाना क्षेत्र के ग्राम जमोग बाजार निवासी शीबा (20) के रुप में की। ऑनर किलिंग के शक में पुलिस ने परिजनों से भी गहनता से पूछताछ कर मृतका के मोबाइल नम्बर की सीडीआर रिपोर्ट खंगाली, जिसमें पुलिस को कई अहम सुराग मिले। इस दौरान पुलिस को मृतका के प्रेम-सम्बन्ध की जानकारी भी लगी।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने रविवार को मीडिया को बताया कि तफ्तीश के दौरान पता चला कि शीबा मामा के घर पर रहती थी। उन्होंने बताया कि श्रावस्ती जनपद के मल्हीपुर थाना अंतर्गत मल्हीपुर खुर्द गांव निवासी अरुण सैनी से उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था। एसपी ने बताया कि प्रेम सम्बन्धों की जानकारी होने पर मृतका के मामा ने प्रेमी अरुण सैनी की पिटाई कर भांजी से दूर रहने की हिदायत दी थी। बावजूद इसके दोनों चोरी-छिपे एक दूसरे से मिलते रहते थे। इसी बीच शीबा प्रेमी से शादी का दबाव बनाने लगी, तब अरुण उससे दूरी बनाने लगा।

प्रेमिका से परेशान होकर अरुण उसे रास्ते से हटाने की साजिश रच दी। इस साजिश में उसने अपने दोस्तों को भी शामिल कर लिया। एसपी ने बताया कि इस साजिश के तहत अरुण ने दोस्त के संग मिलकर प्रेमिका की हत्या कर शव को नहर किनारे फेंक दिया। एसपी ने बताया बताया कि पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त बाइक और हथियार भी बरामद किए हैं। इस हत्या के संबंध में प्रशिक्षु सीओ हर्षिता तिवारी ने बताया कि युवती के पैर में काला धागा बांधा था। युवती के मामा और घर के लोग उसकी तलाश कर रहे थे। सभी ने युवती के पैर में बंधे धागे और कपड़े से पहचान की। युवती के मामा और परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि काफी समय से उसके पैर में धागा बांधा था।

वही एसपी देहात ग्रामीण डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि शीबा मामा हसमत के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। वहीं, प्रेमी अरुण सैनी भी संंकल्पा गांव निवासी अपने मामा अनिल सैनी के यहां रहकर पढ़ाई करता था। इसके बाद यहीं पर मेडिकल स्टोर का संचालन करने लगा था। उन्होंने बताया कि इसी दौरान दोनों का परिचय हुआ और बाद में दोस्ती हुई।

Tags:    

Similar News