Bahraich News: मजिस्ट्रेट की निजता के उल्लंघन पर भड़का राजस्व प्रशासनिक संघ, DM को सौंपा शिकायती पत्र

Bahraich News: संघ के लोगों ने सभी लोगों ने इस मामले पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर यातायात पुलिस प्रभारी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की मांग की है।

Update: 2024-06-18 15:20 GMT

मजिस्ट्रेट की निजता के उल्लंघन पर भड़का राजस्व प्रशासनिक संघ, DM को सौंपा शिकायती पत्र: Photo- Newstrack

Bahraich News: मिहीपुरवा तहसील के नायब तहसीलदार के वाहन का चालान करने से पूर्व वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले पर मंगलवार को उत्तर प्रदेश राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ ने डीएम मोनिका रानी को ज्ञापन सौंपा और इसकी भर्त्सना किया है । संघ के लोगों ने सभी लोगों ने इस मामले पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर यातायात पुलिस प्रभारी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की मांग की है।

मालूम हो कि जनपद के मिहीपुरवा तहसील में नायब तहसीलदार के पद पर असलान उर रसीद की तैनाती है। उन्होंने रविवार रात को नायब तहसीलदार अपनी गर्भवती पत्नी के साथ बलरामपुर घर के लिए जा रहे थे।

क्या है पूरा मामला-

इसी दौरान नायब तहसीलदार अपने प्राइवेट वाहन में लाल और नीली बत्ती लगाए हुए थे। यातायात सुरक्षा में तैनात प्रभारी अनेंद्र यादव ने पुलिस टीम के साथ नया तहसीलदार की गाड़ी का पीछा करते हुए वीडियो बनाया। इसके बाद उनसे पूछताछ किया था। नायब तहसीलदार ने अपना परिचय बताया। बावजूद यातायात निरीक्षक ने ढाई हजार रूपये का चालान काट दिया। साथ में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो में बैठी गर्भवती पत्नी के साथ वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।

उत्तर प्रदेश राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष नायक तहसीलदार सदर अभय राज पांडेय की अगुवाई में मंगलवार को सभी तहसीलों के नायब तहसीलदार जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां पर सभी ने यातायात पुलिस प्रभारी/ निरीक्षक के द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने, एक मजिस्ट्रेट के वाहन को दौड़ा कर पीछा कर पकड़ने और पत्नी के साथ पुलिस द्वारा पूछताछ करने की बात पर नाराजगी जताई ।

इसे समाजिक और मानसिक प्रताड़ना बताते हुए सभी ने इसे निजता का उल्लंघन बताया और डीएम मोनिका रानी को शिकायती पत्र देकर संबंधित यातायात अधिकारी पर कार्यवाई की मांग की।इस मामले पर जिलाधिकारी मोनिका रानी ने जांच कराकर विधि सम्मत कार्यवाही का आश्वासन दिया।शिकायती पत्र देने के दौरान मिहीपुरवा, पयागपुर, महसी, कैसरगंज, नानपारा और सदर तहसील के समस्त नायब तहसीलदार मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News