Bahraich news: बहराइच में अब तक 45.68 प्रतिशत हुआ मतदान, विधायक अनुपमा जायसवाल और मारिया शाह ने डाले वोट

Bahraich News: मटेरा की सपा विधायक मारिया शाह ने काजी कटरा स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला। उन्होंने कहा कि संविधान बचाने के लिए सभी घर से निकल कर मतदान जरूर करें।

Update: 2024-05-13 10:24 GMT

बहराइच में अब तक 45.68 प्रतिशत हुआ मतदान, विधायक अनुपमा जायसवाल और मारिया शाह ने डाले वोट: Photo- Newstrack

Bahraich News: जिले में सोमवार सुबह सात बजे से चौथे चरण के लिए लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया। बहराइच सुरक्षित सीट के लिए शुरू हुए मतदान में मतदाताओं की लाइन लगी देखी जा रही है । शहर के महिला डिग्री कॉलेज में बने पिंक बूथ में जिलाधिकारी मोनिका रानी, सीडीओ राम्या आर, एडीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, ईओ बहराइच नगर पालिका प्रमिता सिंह, बीएलओ ज्योति ने मतदान किया। वही सदर विधायक अनुपमा जायसवाल ने मतदान केंद्र में मतदान करते हुए लोगों से मतदान की अपील की।

उन्होंने कहा कि मौसम बढ़िया है, सभी लोग घर से निकलें। साथ ही मटेरा की सपा विधायक मारिया शाह ने काजी कटरा स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला। उन्होंने कहा कि संविधान बचाने के लिए सभी घर से निकल कर मतदान जरूर करें। उधर मोतीपुर तहसील के मतदान केंद्र में थारू समाज के लोग एक साथ मतदान के लिए निकले। सभी ने पारंपरिक वेशभूषा में मतदान किया। सभी अपने वेशभूषा में सजकर मतदान केंद्र पहुंचे। सपा विधायक आटो से मतदान के लिए मतदान केंद्र पहुंची। वहीं बहराइच में दोपहर 2.30 बजे तक कुल 45 फीसदी के आसपास मतदान हुआ है।चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान जारी है। बहराइच में अभी भी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइन देखने को मिल रही है।


उधर, बहराइच के मिहिपुरवा तहसील के ग्राम पंचायत भरथापुर के ग्रामीणों ने सुबह मतदान का बहिष्कार कर दिया है। सुबह मतदान केंद्र भरथापुर पर सन्नाटा है। जिसकी जानकारी होने के बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप रहा है। सूचना पर डीएम मोनिका रानी ने सीडीओ राम्या आर और डीएफओ बी. शिवशंकर को मौके पर भेजा है। मतदाताओं की माने तो मतदाता भरथापुर के विस्थापन का पैसा न मिलने को लेकर आक्रोशित है और मतदान का बहिष्कार किया है।बाद में सीडीओ और डीएफओ के मनाने पर लोग मतदान शुरू किए है।

कई जगह ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना

हालांकि सुबह 11:00 तक होने वाले मतदान केंद्रों में कई जगह ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना रही है जिसके चलते कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित रहा। प्रशासन द्वारा खराब मशीनों को बदलकर सुचारू रूप से दोबारा मतदान चालू कराया गया। जिले में आज चल रहे मतदान को लेकर बहराइच शहर के तारा देवी महिला इंटर कॉलेज बूथ संख्या 146, मंसूरगंज में बूथ संख्या 48 सहित कल 54 जगह ईवीएम मशीन में खराबी आई। जिसमें 14 डीयू, 17 सीयू, 23 वीवीपैट मशीन शामिल रही।


उल्लेखनीय है कि चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। मतदाताओं में उत्साह है। बुजुर्ग सहारा लेकर मतदान कर रहे हैं। बहराइच के बूथ संख्या एक भरथापुर गांव के पोलिंग बूथ पर दोपहर 11 बजे तक सन्नाटा पसरा रहा। बाद में सीडीओ के मान मनाउल के बाद मतदान शुरू हुआ।

यूपी में इन जिलों में मतदान प्रतिशत 

यूपी में 13 लोकसभा सीटों पर दोपहर तक 42.68 प्रतिशत मतदान,अकबरपुर में 40.20 प्रतिशत ,बहराइच में 45.68 प्रतिशत ,धौरहरा में 45.25 फीसदी,इटावा में 41.68 प्रतिशत ,हरदोई में 42.45 प्रतिशत ,फर्रुखाबाद में 45.39 प्रतिशत ,कन्नौज में 43.14 प्रतिशत ,कानपुर में 38.84 फीसदी,खीरी में 45.31 प्रतिशत ,मिश्रिख में 42.94 प्रतिशत ,शाहजहांपुर में 40.34 प्रतिशत ,सीतापुर में 45.65 प्रतिशत ,उन्नाव में 41.69 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

Tags:    

Similar News