Ballia News: मंदिर से चुरा ले गए राम जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति, फिर ऐसे मिल गए भगवान

Ballia News: भगवान राम लक्ष्मण और सीता की पांच मूर्तियां बरामद हुई है जिसमे 2 पीतल की तथा 3 मूर्तियां अष्टधातु की है ।

Update: 2023-01-13 09:14 GMT

मंदिर से चुरा ले गए राम जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति (photo: social media )

Ballia News: उभांव थाना की पुलिस ने तेलमा जमालुद्दीनपुर व मालीपुर के प्राचीन मंदिर से चोरी की गई राम, लक्ष्मण और जानकी की मूर्तियों को एक ढाबे से बरामद किया। कोहरे का लाभ उठाकर मूर्ति चोर भागने में सफल हो गए। लेकिन उभांव इंस्पेक्टर राजीव कुमार मिश्र ने बताया कि तेलमा जमालुद्दीनपुर और मालीपुर गांव के प्राचीन मंदिर से पिछले दिन चोरी हुई मूर्तियों को क्षेत्र के ही अवाया ढाबे से बरामद किया।

थानाध्यक्ष उभांव राजीव कुमार मिश्र ने बताया कि भगवान राम लक्ष्मण और सीता की पांच मूर्तियां बरामद हुई है, जिसमे 2 पीतल की तथा 3 मूर्तियां अष्टधातु की हैं। थानाध्यक्ष ने शुक्रवार को बताया कि बुधवार की रात मूर्ति चोर अवाया ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके थे और आग ताप रहे थे तभी थाने का एक सिपाही भी ढाबे पर खाना खाने के लिए गया और चोरों के पास बैठकर ही आग तापने लगा। चोरों ने जब सिपाही का जैकेट देखा तो वो धीरे से उठकर अपना सामान छोड़कर बाइक चालू कर भागने लगे। जब ढाबे वाले ने उन लोगों को पुकार कर कहा कि खाना का ऑर्डर देकर और अपना सामान छोड़कर कहां जा रहे है तो पुलिस वाले को कुछ शंका हुई और उनका सामान जोकि बोरे में था खोलकर देखा तो उसमें मूर्तियां थी जिसके बाद सिपाही ने थाने पर सूचना दी। जिसके बाद उन मूर्ति चोरों को पकड़ने के लिए कई थानों की पुलिस लग गई। लेकिन चोर कोहरे का फायदा उठाकर भाग निकले ।

मूर्ति की पहचान कराने के लिए महंत के पास गए 

पुलिस मूर्ति लेकर थाने चले आये और बृहस्पतिवार को उभांव थानाध्यक्ष राजीव कुमार मिश्र मूर्ति की पहचान कराने के लिए महंत मोहन दास पांडे के पास गए और उनसे मूर्ति की पहचान करवा ली। आपको बता दें कि तेलमा जमालुद्दीनपुर गांव के मंदिर से 9 जनवरी को मूर्ति चोरी हुई थी। जबकि 20 दिसंबर को मालीपुर गांव के प्राचीन मंदिर से मूर्तियों की चोरी हुई थी ।

Tags:    

Similar News