CM Yogi Ballia Daura: योगी ने किया चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण, बोले- इंटरनेशनल मार्केट में जाएगी बलिया की सब्जी

CM Yogi Ballia Daura: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया में पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया

Update: 2022-11-06 11:31 GMT

योगी ने किया चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण

CM Yogi Ballia Daura: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बलिया में पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर (Former Prime Minister ChandraShekhar) की प्रतिमा का अनावरण किया। सीएम योगी ने मंच से जनसभा को संबोधित करने के साथ ही जिले में 75 करोड़ 10 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

पूर्व PM चन्द्रशेखर की प्रतिमा का किया अनावरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को हेलीकाप्टर से 11 बजकर 40 मिनट पर बलिया पहुंचे और करीब 1बजकर 10 मिनट तक रहे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले चन्द्रशेखर उद्यान में लगी पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया उसके बाद पुलिस लाइन के मैदान में बने मंच पर पहुंचे।

सीएम ने 75 करोड़ 10 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

मुख़्यमंत्री ने मंच से महिला सशक्तिकरण के लिए कुछ महिलाओं को टूल किट का वितरण भी किया और बटन दबाकर जिले में 75 करोड़ 10 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मंच से बोलते हुए योगी ने सबसे पहले पूर्व प्रधानमन्त्री चन्द्रशेखर को श्रध्दांजलि अर्पित की और कहा कि चंद्रशेखर ने बलिया को एक नई पहचान दी थी। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई देश नहीं जहां चन्द्रशेखर के प्रशंसक न हों।

चन्द्रशेखर ने लोकतंत्र को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने चन्द्रशेखर को याद करते हुए कहा कि जब देश मे लोकतंत्र को रौंदने का काम किया जा रहा था तब चन्द्रशेखर ने लोकतंत्र को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया। चंद्रशेखर की नीतियों के खिलाफ कोई भी सांसद बोलने की हिम्मत नहीं कर सकता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि बलिया हट कर अपनी पहचान बना सके इसके लिए कृषक उत्पादन संगठन के माध्यम से सब्जियों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में भेजा जाएगा। जिससे यहां के किसानों को सब्जी का अच्छा दाम मिलेगा। इसके लिए पानी के जहाज का इस्तेमाल किया जा सकेगा और यहां पर मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाने का काम किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महर्षि भृगु के नाम पर बने भृगु मंदिर और सुरहाताल को पर्यटन के लिए आगे बढ़ाने में सरकार पूरी मदद करेगी।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर मेडिकल कालेज के लिए जमीन देने की बात करते हुए कहा कि जिला प्रशासन मेडिकल कालेज के लिए जमीन का प्रस्ताव बनाकर जल्द से जल्द सरकार को भेजे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में 35 मेडिकल कालेज बन रहे हैं, अगर बलिया में समय से जमीन मिल गई होती तो 35 मेडिकल कालेजों में बलिया का भी नाम होता।

बलिया के विकास की कोई भी परियोजना लंबित नहीं रहेगी: CM योगी

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण आजीविका मिशन समूह से जुड़ी महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि इन महिलाओं को मिल्क प्रोड्यूसर के माध्यम से भी जोड़ा जाए जिससे इनके आय का स्रोत और अधिक बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि मै कई बार बलिया आ गया अब लोग ये नही कहेंगे कि मैं बलिया नहीं आता। बलिया के विकास की कोई भी परियोजना लंबित नहीं रहेगी। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी, बलिया लोकसभा से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर, विधानपरिषद सदस्य रविशंकर सिंह, यशवंत सिंह मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News