बलरामपुर: लग्जरी गाड़ियों से लूट व ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार, असलहा बरामद

यूपी के बलरामपुर में पुलिस ने अंतरराज्यीय चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह का सरगना अयोध्या का बताया जा रहा है जिसने लॉकडाउन में गुजरात राज्य से अपने साथियों को बुलाकर यूपी में तमाम घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

Update: 2020-12-19 14:59 GMT
बलरामपुर: लग्जरी गाड़ियों से लूट व ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर में पुलिस ने अंतरराज्यीय चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह का सरगना अयोध्या का बताया जा रहा है जिसने लॉकडाउन में गुजरात राज्य से अपने साथियों को बुलाकर यूपी में तमाम घटनाओं को अंजाम दे रहा था। गिरोह के सदस्य लग्जरी गाड़ियों से चलते थे और खुद को हाई प्रोफ़ाइल दिखाकर ठगी व लूट की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 3 लग्जरी गाड़ियां 2 अवैध असलहे, 4 कारतूस व 4 मोबाइल फोन बरामद किया है।

चप्पल व्यवसायी से लूटा 1 लाख रुपये

बलरामपुर जिले के थाना सादुल्लानगर इलाके में कुछ दिनों पहले एक चप्पल व्यवसायी से 1 लाख रुपये की लूट हुई थी जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस के पास बस एक सुराग था कि अपराधी सेलेरियो गाड़ी से भागे हैं। जिसकी तलाश पुलिस ने शुरू की तो अपराधियों की कलाई खुल गयी।

ये भी पढ़ें: बच्चों को टीका नहीं: अभिभावक हुए निराश, बिगड़ रहा बच्चों का मानसिक स्वास्थ्य

क्राइम ब्रांच व सर्विलांस टीम की मदद से यह पता चला कि सभी बदमाश अमघटी जंगल के पास मौजूद हैं और फिर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की निशानदेही पर सभी को एक साथ गिरफ्तार कर लिया। जामा तलाशी के दौरान इनके पास से 2 अवैध असलहे व 4 जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। इनके पास लूट के 1 लाख रुपये में से 72000/- रुपये भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

पकड़ी गई सभी लग्जरी गाड़ियां इन्ही अपराधियों के नाम पर फाइनेंस व रजिस्टर्ड है। ये अपराधी वारदात को अंजाम देने के बाद उसी पैसो से गाड़ियों की किश्त जमा किया करते थे। पुलिस पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि सभी गुजरात के बलसाड़ के रहने वाले हैं और यूपी में वो थाना खंडासा अयोध्या के रहने वाले मनोज कुमार मौर्य के बुलाने पर यहां आए थे। पुलिस अब अपराधियों की निशानदेही पर मास्टरमाइंड मनोज मौर्य को भी तलाश रही है।

ये भी पढ़ें: सोनिया का संसदीय क्षेत्र बना राजनैतिक अखाड़ा, अब इस बात पर भड़कीं अदिति सिंह

पूरे मामले पर एसपी हेमन्त कुटियाल ने बताया कि ये एक बड़ी सफलता है इन अपराधियों का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है। जल्द जी मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News