Balrampur News: बलरामपुर चीनी मिल का एसी कंप्रेशर फटा, वरिष्ठ टेक्नीशियन की मौत, 2 की हालत गंभीर

Balrampur News: जानकारी के अनुसार बलरामपुर चीनी मिल के केमिकल डिवीजन में गत दिनों से कुछ तकनीकी गड़बड़ी चल रही थी। जिसको बनाने के लिए कुछ तकनीकी कर्मी आए हुए थे। देर रात इंसुलेशन प्लांट में खराबी को ठीक करने का कार्य चल रहा था।

Update: 2023-08-23 17:16 GMT
(Pic: Newstrack)

Balrampur News: जिले के बलरामपुर चीनी मिल के केमिकल डिवीजन में एक बड़ा हादसा हो गया। केमिकल डिवीजन के पावर प्लांट में एसी कंप्रेशर फटने से एक वरिष्ठ तकनीकी कर्मचारी की मौत हो गई, वही दो अन्य गंभीर रूप से घायल है। जिनकी चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत नाजुक होने के कारण लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है। मृतक का शव पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि मृतक के परिजनों ने कोतवाली में चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ तहरीर दी है। इस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है।

ऐसे हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार बलरामपुर चीनी मिल के केमिकल डिवीजन में गत दिनों से कुछ तकनीकी गड़बड़ी चल रही थी। जिसको बनाने के लिए कुछ तकनीकी कर्मी आए हुए थे। देर रात इंसुलेशन प्लांट में खराबी को ठीक करने का कार्य चल रहा था। वहीं पर वरिष्ठ टेक्नीशियन बृजेंद्र बहादुर खड़े कार्य को देख रहे थे। इसी दौरान अचानक तेज धमाके के साथ एसी का कंप्रेशर फट गया। धमाके की आवाज होते ही प्लांट में अफरा तफरी मच गई।

कुछ देर बाद प्लांट के कर्मचारियों की मदद से मृतक को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने बृजेंद्र बहादुर निवासी छपरा बिहार को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल प्रभाकर निवासी बिश्नीपुर जनपद बलरामपुर तथा अनवर इटियाथोक जनपद गोंडा को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया।

उधर सूचना पर पहुंचे परिजनों ने चीनी मिल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कोतवाली नगर में तहरीर दी है। इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर बृजानन्द राय ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आगे विधिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि अभी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद जैसा होगा विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Tags:    

Similar News