Balrampur News : भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने पद से दिया इस्तीफा, जिला अध्यक्ष पर फोड़ा हार का ठीकरा

Balrampur News: प्रदेश के जनपद बलरामपुर के बीजेपी जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह बैंस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में हार का ठीकरा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह पर फोड़ दिया है।

Update: 2024-06-08 17:17 GMT

Balrampur News: प्रदेश के जनपद बलरामपुर के बीजेपी जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह बैंस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में हार का ठीकरा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह पर फोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि वह केवल मंचों तक सीमित रहते थे और मंचों पर फोटो खिचवाते थे। उन्होंने जिला अध्यक्ष पर आरोप लगाया है कि उनकी मनमानी के कारण ही इस बार सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इसीलिए अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए नैतिकता के आधार पर मीडिया विभाग पद से त्यागपत्र देता हूं। बता दें कि वह 1990 से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हैं। वह इसके पूर्व भाजयुमो के बलरामपुर नगर अध्यक्ष, गोण्डा/बलरामपुर संयुक्त जनपद के जिलामंत्री, दो बार जिला महामंत्री, सदस्य प्रदेश कार्यसमिति, लोकसभा, विधानसभा संचालन समिति, छात्रसंघ महामंत्री रहे हैं।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं जिला संयोजक मीडिया विभाग ने तीसरी बार एनडीए सरकार बनने पर कार्यकर्ताओं और मतदाताओंं को बधाई दी। उन्होंने श्रावस्ती लोकसभा सीट पर बीजेपी की हार के लिए भितरघात को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनको जो दायित्व दिया गया था, उसे वह इमानदारी से निभाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह 1990 से भारतीय जनता पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। 35 वर्षों के राजनीतिक जीवन में उन्होंने कभी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ काम नहीं किया है। संघर्ष के दिनों से लेकर उसे शिखर तक पहुंचाने का गिलहरी प्रयास किया।

चुनाव में जिम्मेदारी न मिलने से आहत

उन्होंने कहा कि 1990 के दशक से लेकर 2022 में हुए विधानसभा चुनाव तक पार्टी उन्हें कोई न कोई दायित्व देती रही, जिसे वह सफलतापूर्वक निर्वहन भी करते रहे हैं। पार्टी की इतनी लंबी सेवा करने के बाद उन्हें अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में संगठन ने उन्हें किसी भी जिम्मेदारी से दूर रखा, इससे वह काफी आहत हैं। साथ ही वह व्यक्तिगत तौर पर बीजेपी के निष्ठावान कार्यकर्ता होने के नाते यह प्रयास लगातार करते रहे कि किसी तरह श्रावस्ती लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी की जीत हो। इसके बावजूद चुनाव के दौरान कोई जिम्मेदारी न दिए जाने से उनकी निष्ठा को धक्का लगा है।

बीजेपी के लिए करते रहेंगे काम

उन्होंने बीजेपी बलरामपुर जिला संगठन पर आरोप लगाया है कि उनकी मनमानी पर पिछले कई वर्षों से कार्य रहा था, जिसका जब तब उन्होंने पार्टी के विभिन्न फोरम पर विरोध भी किया और शिकायत भी की। इसी का खामियाजा रहा है कि उन्हें चुनाव में कोई जिम्मेदारी नहीं सौपी गई। हालांकि वह व्यक्तिगत तौर पर श्रावस्ती लोकसभा चुनाव से भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा की जीत को लेकर प्रयास करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि पार्टी की हार होने से वह काफी द्रवित हैं। उन्होंने कहा कि वह एक निष्ठावान कार्यकर्ता होने की नाते जिला मीडिया प्रभारी के पद से हार की जिम्मेदारी लेते हुए त्यागपत्र दे रहे हैं। साथ ही कहा कि बावजूद वह बीजेपी के एक कार्यकर्ता के रूप में पूरी निष्ठा से कार्य करते रहे हैं एवं आगे भी स्वतंत्र रूप से पार्टी व जनता की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

Tags:    

Similar News