Balrampur News: DIG के सख्त निर्देश, बोले- एसपी से लेकर थानेदार, हर दिन करें फुट पेट्रोलिंग

Balrampur News: देवीपाटन मंडल के डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र के साथ मंडलीय बैठक में देवी पाटन मंडल के चारों पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया।

Update: 2024-02-01 08:33 GMT

बलरामपुर डीआईजी के सख्त निर्देश (न्यूजट्रैक)

Balrampur News: आगामी लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था में कही भी कोई समास्या न उत्पन्न हो। इसको लेकर अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण के लिए पुलिस अधीक्षक से लेकर थाना प्रभारी तक सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिदिन प्रभावी फुट पेट्रोलिंग नियमित करें। साथ ही जनसामान्य से संवाद कर उनकी समस्याओं का निराकरण भी कराया जाए। यह निर्देश देवीपाटन मंडल के डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र के साथ मंडलीय बैठक में देवी पाटन मंडल के चारों पुलिस अधीक्षकों को दिया। डीआईजी श्री सिंह बलरामपुर कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलीय जिलों की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

डीआईजी ने निर्देश दिया कि भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में घटित होने वाली हर छोटी बड़ी गतिविधि पर करीबी से नजर रखी जाए। सीमावर्ती क्षेत्र में तस्करी एवं अपराध पर रोक के लिए क्षेत्र में नियमित गश्त व चौकसी भी बढ़ाई जाए। साथ ही किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली हर खबरों का संज्ञान में लेकर तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सभी लंबित जांचों में मौखिक एवं अभिलेखीय साक्ष्यों को अलग-अलग अंकित कर उनका विश्लेषण भी अवश्य किया जाए।

उन्होंने बैठक में मौजूद पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने जिले में प्रतिमाह व्यापारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का भी निस्तारण गुणवत्ता के आधार पर शीघ्रता से कराए। साथ ही जिला स्तर पर चिन्हित माफियाओं तथा टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ भी कार्रवाई कर न्यायालय में इसकी प्रभावी पैरवी कराई जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक बलरामपुर केशव कुमार, पुलिस अधीक्षक गोंडा विनीत जायसवाल, पुलिस अधीक्षक बहराइच वृंदा शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक श्रावस्ती घनश्याम चौरसिया सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News