Balrampur News: जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह ने बाढ़ प्रभावित गांवों का किया दौरा, प्रभावित परिवारों को सहायता देने का निर्देश

Balrampur News: जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह ने एसडीएम सदर को मकान और खेत आदि क्षति का सर्वे किए जाने, कटान प्रभावित परिवारों को अस्थाई रूप से सुरक्षित स्थान पर निर्वासित किए जाने, खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया।

Update: 2023-10-07 17:28 GMT

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: जिले में राप्ती नदी की कटान से प्रभावित गांव तेगनहिया मानकोट का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी अरविंद सिंह संबंधित गांव पहुंचे और तहसील बलरामपुर सदर के ग्राम टेंगनाहिया पहुंचकर नदी के कटान से प्रभावितों से वार्ता की और हर संभव मदद उपलब्ध कराए जाने का भरोसा दिया। जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह ने एसडीएम सदर को मकान और खेत आदि क्षति का सर्वे किए जाने, कटान प्रभावित परिवारों को अस्थाई रूप से सुरक्षित स्थान पर निर्वासित किए जाने, खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने ऐसे परिवार जिनके घर काटन की सीमा में आ गए हैं उनको मुख्यमंत्री आवास के तहत पक्के मकान उपलब्ध कराए जाएं और खेत के कटान पर आने पर पट्टा आदि का लाभ दिए जाने का निर्देश दिया।

डीएम ने बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता को युद्धस्तर पर कटान निरोधक कार्य कराए जाने एवं काटन के स्थाई समाधान के लिए तटबंध का प्रस्ताव बनाते हुए शासन में भेजे जाने का निर्देश दिया। इसके बाद जिलाधिकारी ने ग्राम कल्याणपुर के साढ़े पांच दर्जन बाढ़ प्रभावित परिवारों के लिए टेंगनहिया मानकोट में बने कॉलोनी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बने आवास, शौचालय, पार्क आदि का भी निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने कॉलोनी में रह रहे ग्रामीणों से बात की और उनके जीवन में आए बदलाव के बारे में पूछा। इस दौरान उपलब्ध ग्रामीणों ने जिलाधिकारी समेत सभी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। ग्रामीणों ने कहा कि कॉलोनी में हर तरह की सुविधा मिली हुई है, जिससे कि उनके जीवन में सुधार आया है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य, उप जिलाधिकारी राजेंद्र बहादुर, परियोजना निदेशक डीआरडीए सीपी श्रीवास्तव, डीसी मनरेगा सतीश पांडेय, अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड जेके लाल, नायब तहसीलदार तहसील बलरामपुर, आपदा विशेषज्ञ अरुण सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News