Balrampur News: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने एडीएम को दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन, मांग न पूरी होने पर सीएम से मिलने

Balrampur News: अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उत्तराधिकारी संगठन ने जिला के स्वागत द्वार, मुख्य चौराहा, संपर्क मार्ग आदि के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम से रखे जाने को लेकर एडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। मांग न पूरी होने पर मुख्यमंत्री से मिलने की चेतावनी दी।

Update: 2023-08-01 14:08 GMT

Balrampur News: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उत्तराधिकारी संगठन के पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा। पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगे पूरा कराने की बात कही है। मांगे पूरी न होने पर प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से सीधे मुलाकात करके अपनी समस्या को रखने की बात कही है।

बता दें कि उत्तराधिकारी संगठन के जिलाध्यक्ष अर्जुन प्रसाद मिश्रा के नेतृत्व में पदाधिकारी मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपनी मांग के समर्थन में एडीएम से मुलाकात किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि लखनऊ में संचालित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भवन में पूर्व की भांति सेनानी परिवारों को सुविधा मुहैया कराई जाए।

सदन की सुरक्षा व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ की जाए।

उन्होंने कहा कि सेनानी परिवार के सदस्य इमरजेंसी स्थिति में लखनऊ जाते हैं। उन्हें इमरजेंसी स्थिति में पूर्व की भांति आवास और अन्य सुविधाएं दिलाई जाएं। संगठन के संरक्षक सुरेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रितों की आने वाली पीढ़ियों को भी आश्रित प्रमाण पत्र की व्यवस्था कराई जाए। और कार्यालय के स्वागत द्वार, मुख्य चौराहा, संपर्क मार्ग आदि के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम से रखे जाने की मांग की,ताकि लोग उनके बलिदान को जान सके।
इस दौरान महिला मोर्चा अध्यक्ष झूमा सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रितों को पूर्व की भांति मेडिकल सुविधाएं दिलाई जाएं। जिले में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रितों की सूची अपडेट कराई जाए। इस अवसर पर उपाध्यक्ष विजय कुमार अवस्थी, महामंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह, संगठन मंत्री धीरज मोदनवाल, मीडिया प्रभारी राम कुमार मिश्रा, कौशलेंद्र तिवारी, रवि मिश्रा, कृष्ण कुमार, अनूप सिंह, वैभव तिवारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News