Balrampur News: जम्मू- काश्मीर में हुए आतंकी में, बलरामपुर के दो की मौत, एक दर्जन घायल, डीएम ने भेजी मदद

Balrampur News: दुर्घटना में जनपद बलरामपुर के 14 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं। इनमें से दो व्यक्तियों रूबी पुत्री स्व0 राम अछैबर वर्मा और अनुराग वर्मा पुत्र रजत राम उतरौला की मौत हो गई है।

Update: 2024-06-10 11:48 GMT

जम्मू- काश्मीर में हुए आतंकी में, बलरामपुर के दो की मौत, एक दर्जन घायल, डीएम ने भेजी मदद: Photo- Newstrack

Balrampur: जनपद बलरामपुर के जिलाधिकारी अरबिन्द कुमार सिंह ने रविवार देर शाम जम्मू के रियासी जनपद में हुए दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में जनपद बलरामपुर के प्रभावित व्यक्तियों एवं परिवारों से सम्पर्क करने एवं उन्हें तत्काल मदद मुहैया कराने के लिए रात में ही अधिकारियों को पीड़ित परिवारों के घर भेजा तथा परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। बता दें कि जिला प्रशासन बस दुर्घटना के बाद रात में ही सक्रिय हो गया और हर स्तर पर समन्वय बनाते हुए राहत एवं मदद पहुंचाने का काम कर रहा है।

घटना की सूचना के बाद जिलाधिकारी ने दुर्घटना में पीड़ितों की तत्काल मदद के लिए डीएम गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी से संपर्क कर एडीएम गौतमबुद्ध नगर एवं एसीपी रैंक के पुलिस अधिकारी को जम्मू रवाना करा दिया है और जनपद बलरामपुर से भी दो अधिकारियों तहसीलदार न्यायिक तुलसीपुर ज्ञानेन्द्र सिंह तथा ओम प्रकाश चौहान निरीक्षक पुलिस विभाग बलरामपुर को भी तत्काल जम्मू के लिए भेज दिया है। उल्लेखनीय है कि ये अधिकारी राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला अस्पताल जनपद रियासी में भर्ती घायलों के समुचित उपचार के लिए मौके पर पहुंचकर सहायता प्रदान करेगें तथा क्षण-प्रतिक्षण जिलाधिकारी को अद्यतन स्थिति से अवगत करायेगें।

दुसरी तरफ, घटना से प्रभावितों की मदद के लिए डीएम ने जनपद स्तर पर कलेक्ट्रेट स्थित आपदा प्रबंधन कार्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित करते हुए दो नोडल अधिकारियों को नायब तहसीलदार बलरामपुर अनुपम शुक्ला तथा जिला आपदा विशेषज्ञ अरूण सिंह को लगाया है।


घटना में जनपद के रूबी और अनुराग वर्मा की मौत

बताया गया है कि जनपद स्तर पर स्थापित कन्ट्रोल रूम के नम्बर-9170277336 पर कॉल करके उक्त घटना से सम्बन्धित जानकारी व मदद ली जा सकती है। गृह विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार कल शाम हुई दुर्घटना में जनपद बलरामपुर के 14 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं। इनमें से दो व्यक्तियों रूबी पुत्री स्व0 राम अछैबर वर्मा उम्र 15 वर्ष निवासी ग्राम कान्दभारी तहसील व जिला बलरामपुर और अनुराग वर्मा पुत्र रजत राम उम्र 10 वर्ष निवासी नयानगर विशुनपुर बनकटवा तहसील उतरौला की मौत हो गई है।

डीएम के निर्देश पर एसडीएम और तहसीलदार सदर तथा उतरौला द्वारा व्यक्तिगत रूप से मृतक के घर पहुंचकर सान्त्वना दी गई है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है। अन्य 12 व्यक्ति घायल हैं जिनका इलाज राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला हास्पिटल जनपद रियासी में चल रहा है।

मालूम हो कि सभी घायल सुरक्षित हैं। दुर्घटना में प्रभावित व्यक्तियों में 04 व्यक्ति उतरौला तहसील तथा 08 व्यक्ति बलरामपुर सदर तहसील के निवासी हैं। जबकि पीड़ित परिजनों तथा प्रभावितों को त्वरित सहायता के लिए जनपद स्तर पर कन्ट्रोल रूम स्थापित करते हुए नायब तहसीलदार बलरामपुर अनुपम शुक्ला तथा जिला आपदा विशेषज्ञ अरूण सिंह को तैनात किया गया है। डीएम ने नामित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे जिला प्रशासन जम्मू एवं जिला प्रशासन रियासी से तथा राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू,नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला हास्पिटल रियासी से लगातार सम्पर्क स्थापित करते हुए अपर जिलाधिकारी बलरामपुर के माध्यम से उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त शासन तथा पीड़ित परिजनों को अद्यतन स्थिति से अवगत कराते रहेंगे।

बता दें कि जिलाधिकारी जम्मू जिलाधिकारी के बैचमेट हैं और डीएम बलरामपुर के साथ ही आईएएस की ट्रेनिंग प्राप्त किये है। जिलाधिकारी बलरामपुर के डीएम जम्मू से व्यक्तिगत सम्बन्धों एवं प्रयासों से जम्मू के विभिन्न अस्पातलों में भर्ती घायलों को उत्कृष्ट मेडिकल सेवा मिल रही है। बलरामपुर डीएम द्वारा डीएम जम्मू से लगातार सम्पर्क कर दुर्घटना बलरामपुर के घायलों को अच्छी से अच्छी मेडिकल सुविधा दिलायी जा रही है तथा जिलाधिकारी स्वयं पीडित के परिजनों तथा जिला प्रशासन जम्मू एवं रियासी से लगातार सम्पर्क में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा आघात है पर होनी को कोई टाल नहीं सकता है।



जनपदवासियों को आश्वस्त किया

उन्होंने दु:ख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों एवं जनपदवासियों को आश्वस्त किया है कि घटना में घायलों के बेहतर इलाज के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और हर स्तर पर मदद के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News