Banda News: शहर के गली-मोहल्लों में आवारा कुत्तों का आतंक, शहरवासी बन रहे शिकार

Banda News: शहर के गली-मोहल्लों में आवारा कुत्तों की भरमार है। रोज 20 से अधिक कुत्ते काटने के मामले अस्पताल पहुंच रहे हैं

Report :  Anwar Raza
Update: 2022-12-06 00:43 GMT

शहर में घूमते आवारा कुत्ते

Banda: शहर के गली-मोहल्लों में आवारा कुत्तों की भरमार है। रोज 20 से अधिक कुत्ते काटने के मामले अस्पताल पहुंच रहे हैं पर नगरपालिका के पास शहरियों को आवारा कुत्तों के खतरे से बचाने के इंतजाम नहीं है।

कुत्तों के कारण बाइक सवार होते हैं दुर्घटना का शिकार

रात हो या दिन, आप जिस गली या मोहल्ले से निकलेंगे। वहां आवारा कुत्तों का झुंड मिल जाएगा। बाइक सवार या अपरिचित के गुजरते भौंकते हुए खदेड़ लेते हैं। ऐसे में कई बार बाइक सवार असंतुलित होकर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। आवारा कुत्ते काट लेते हैं। शहरियों को इन कुत्तों के आतंक से छुटकारा दिलाने की जिम्मेदारी नगरपालिका की है पर पालिका के पास कुत्तों को पकड़ने के इंतजाम ही नहीं हैं।

सफाई निरीक्षक हेमंत प्रसाद की मानें

सफाई निरीक्षक हेमंत प्रसाद की मानें तो न ही उनके पास कोई कुत्ते, बंदर पकड़ने का कोई एक्सपर्ट है, न ही व्यवस्था। वहीं, जजी चौराहा से डीएम कॉलोनी रोड पर अक्सर एक सफेद कुत्ता सड़क किनारे रात में लेटा या घूमता दिखता है। राह से बाइक सवार के गुजरते दौड़ा लेता है। कई बार यहां लोग गिरते गिरते बचते हैं। इससे कुछ लोगों ने तो रास्ता ही बदल दिया है।

शहर के अशोक लाट पर एक फल विक्रेता के यहां कर्मचारी को आवारा कुत्ते ने काट लिया, जिससे हडकंप मच गया। आनन-फानन में उसे लोग उपचार के लिए ले गए। राकेश ने बताया कि अक्सर आवारा कुत्ते यहां भटकते रहते हैं जो आए दिन हादसों का सबब भी बनते हैं। जिम्मेदारों को इन्हें पकड़वाना चाहिये।

Tags:    

Similar News