Banda News: बीएसए कार्यालय में एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई, रिश्वत लेते एमडीएम डीसी गिरफ्तार

Banda News: शिक्षा विभाग में एमडीएम योजना में डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर की पोस्ट पर तैनात भास्कर असवानी को एंटी करप्शन टीम ने एक शिक्षक से ₹10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

Report :  Anwar Raza
Update: 2024-06-27 15:26 GMT

Banda News (Pic: Newstrack) 

Banda News: यूपी के बांदा में एंटी करप्शन पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। शिक्षा विभाग में एमडीएम योजना में डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर की पोस्ट पर तैनात भास्कर असवानी को एंटी करप्शन टीम ने एक शिक्षक से ₹10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एंटी करप्शन टीम ने आरोपी एमडीएम डीसी को बीएसए ऑफिस में गिरफ्तार कर देहात कोतवाली में ले जाकर मुकदमा दर्ज कराते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की है।

धनउगाही के चक्कर में रोका था वेतन वृद्धि

आपको बता दें कि बांदा बीएसए विभाग में एमडीएम कोऑर्डिनेटर के पद पर तैनात भास्कर आसमानी की पिछले काफी समय से शिक्षकों द्वारा आर्थिक शोषण की बात सामने आ रही थी जिस पर कई बार उच्च अधिकारियों को शिकायतें भी शिक्षकों द्वारा पहुंचाई गई थी लेकिन इस भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कोई सार्थक प्रयास उच्च अधिकारियों द्वारा नहीं किया गया। एमडीएम की गड़बड़ी के मामले में बांदा बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षक गंगा सागर को आरोपी भास्कर आसवानी द्वारा लगातार उत्पीड़ित किया जा रहा था। इस शिक्षक से धनउगाही के चक्कर में वेतन वृद्धि विभाग द्वारा रोकी गई थी।

एंटी करप्शन टीम ने आरोपी को भेजा जेल

रिश्वत की मांग से पीड़ित शिक्षक ने इसकी जानकारी एंटी करप्शन डिपार्टमेंट को दी। एंटी करप्शन टीम ने आज बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय में शिक्षक से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते एमडीएम डीसी भास्कर आसवानी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता शिक्षक का कहना है कि एमडीएम डीसी भास्कर आसमानी से बहुत से शिक्षक परेशान है। यह इसी तरह फर्जी कार्रवाई कर शिक्षकों से धन उगाही कर मामले को रफा दफा करता है। फिलहाल एंटी करप्शन टीम ने रिश्वतखोर आरोपी डीसी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News