Banda News: नेत्र चिकित्सा में कीर्तिमान के लिए बीके जैन का साइट सेवर्स और एबबी इंडिया ने किया सम्मान

Banda News: संत रणछोड़दास महाराज के हाथों स्थापित सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट चित्रकूट के निदेशक डा. बीके जैन को नेत्र चिकित्सा क्षेत्र में कीर्तिमान बनाने के लिए साइट सेवर्स इंडिया और एबबी इंडिया ने सम्मानित किया।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-09-30 19:58 IST

Banda News ( Pic- NewsTrack)

Banda News: परमहंस संत रणछोड़दास महाराज के हाथों स्थापित सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट चित्रकूट के निदेशक डा. बीके जैन को नेत्र चिकित्सा क्षेत्र में कीर्तिमान बनाने के लिए साइट सेवर्स इंडिया और एबबी इंडिया ने सम्मानित किया। ग्लूकोमा से दृष्टि दोष की रोकथाम के लिए भोपाल में आयोजित परामर्श कार्यशाला में सम्मानित हुए डा. जैन ने सभी सफलताओं और उपलब्धियों का श्रेय सदगुरु परिवार को दिया। उन्होंने कहा, इसमें परिवार के प्रत्येक सदस्य का योगदान शामिल है।

ग्लूकोमा परामर्श कार्यशाला में हाथों-हाथ लिए गए जैन, विशेषज्ञों ने किया प्रतिभाग

साइट सेवेर्स इंडिया और एबबी इंडिया के तत्वावधान में द्वारा आयोजित परामर्श कार्यशाला का उद्देश्य ग्लूकोमा के जोखिम कारकों और नियमित नेत्र जांच को लेकर जागरूकता बढ़ाना बताया गया। कार्यशाला में देश के जाने-माने नेत्र विशेषज्ञ, वरिष्ठ ऑप्टोमेट्रिश, सार्वजनिक स्वास्थ्य पेशेवर, पत्रकार और समाज के प्रबुद्धजनों ने प्रतिभाग किया। कार्यशाला की शुरुआत प्रसन्न कुमार पीएन के उदघाटन भाषण से हुई।

मप्र के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने भी की शिरकत

कार्यशाला को मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने भी संबोधित किया। डा. जैन ने कार्यशाला को साइट सेवर्स इंडिया की महत्वपूर्ण पहल बताते हुए सदगुरु परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, साइट सेवर्स इंडिया एवं एबबी इंडिया के बीच सहयोग सराहनीय पहल है। इससे न सिर्फ ग्लूकोमा पर ध्यान जाता है बल्कि नेत्र स्क्रीनिंग के साथ शिक्षा के जरिए भी ठोस समाधान प्रदान करता है।

नेत्र चिकित्सा में सदगुरु सेवा संघ चित्रकूट को सिरमौर बनाने में हर सदस्य का योगदान

इससे पहले ग्लूकोमा परामर्श कार्यशाला में डा. जैन को नेत्र चिकित्सा क्षेत्र में अद्वतीय कार्य करने और कीर्तिमान बनाने पर विस्तार से प्रकाश डाला गया।इस दौरान डा. जैन ने सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट की प्रारंभ से वर्तमान तक की विकास यात्रा का शब्द चित्र खींचा। उपलब्धियां साझा की और कड़ी मेहनत व लगन को मूल मंत्र बताया। उन्होंने कहा, नेत्र चिकित्सा क्षेत्र में सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट ने देश विदेश में अपना सिक्का कायम किया है। सद्गुरु परिवार के हर सदस्य का इसमें महती योगदान है।


Tags:    

Similar News