Banda News: न बिजली का खंभा लगाया न खींचा विद्युत तार, हाथों में थमा दिया बिजली बिल

Banda News: मामला जनपद के बबेरू थाना अंतर्गत मुरवल गांव का है। जहां के कुछ ग्रामीण हाथों में मीटर लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई।

Report :  Anwar Raza
Update: 2023-09-19 17:41 GMT

Banda News(Pic:Newstrack)

Banda News: विद्युत विभाग बिल के नाम पर गरीब ग्रामीणों का शोषण कर रहा है। आज से करीब पांच साल पहले भारत सरकार ने फ्री विधुत कनेक्शन की योजना लागू की थी, जिसमे विद्युत विभाग ने आधारकार्ड में बिल बांट दिए थे और जल्द ही कनेक्शन करने का वादा किया था लेकिन जनपद के इस गांव में आज तक न ही बिजली के खंभे गड़े और न ही विधुत के तार खींचे गए। ऐसे में मीटर का कनेक्शन होना और फिर उसमे बिल आना संभव ही नहीं है। पर विद्युत विभाग के कर्मचारी ग्रामीणों को बिल भेजने लगे और बिल का पैसा न जमा करने पर जेल भेजने की भी धमकी देने लगे। जिसके बाद ग्रामीण हाथों में मीटर लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई।

यह मामला जनपद के बबेरू थाना अंतर्गत मुरवल गांव का है। जहां के कुछ ग्रामीण हाथों में मीटर लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई। शिव शंकर सहित एक अन्य ग्रामीण ने बताया कि सन 2016 में सरकार ने फ्री विद्युत कनेक्शन की योजना चलाई थी जिसमें विद्युत विभाग को आधार कार्ड दिखाकर मीटर कनेक्शन और विद्युत कनेक्शन देना था। अधिकारियों ने जांच कर कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस मामले पर जब डिप्टी कलेक्टर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा जल्द ही एक्सएन से जांच करा कर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी और ग्रामीणों को राहत देने का काम किया जाएगा।

 

Tags:    

Similar News