Banda News: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का प्रतिष्ठानों दुकानों में धावा, सामग्री जांच जारी की हिदायतें

Banda News: जन सामान्य से भी खाद्य विभाग में पंजीकृत प्रतिष्ठानों और दुकानों से ही खाद्य सामग्री खरीदने और सामग्री की निर्माण व अवसान तिथियों पर गौर फरमाने की अपील की गई है।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-05 22:02 IST

Banda News

Banda News: नवरात्र के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने शनिवार को विभिन्न प्रतिष्ठानों और दुकानों का औचक निरीक्षण कर विक्रय हो रहे खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता परखी। नमूने लिए। हालांकि कहीं कोई गड़बड़ी नहीं मिली। लेकिन ज्यादातर को लाइसेंस लेने आदि के लिए निर्देशित किया गया। खाद्य कारोबारियों को लंबे समय के पिसे कुट्टू और सिंघाड़े के बिक्री हरगिज न करने को आगाह किया गया है। जन सामान्य से भी खाद्य विभाग में पंजीकृत प्रतिष्ठानों और दुकानों से ही खाद्य सामग्री खरीदने और सामग्री की निर्माण व अवसान तिथियों पर गौर फरमाने की अपील की गई है।

कार्बाइड से फल पकाने की बात गलत, पुराना पिसा कुट्टू व सिंघाड़ा का आटा बेंचने पर रोक

खाद्य सहायक आयुक्त द्वितीय जयप्रकाश तिवारी ने बताया, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त और जिलाधिकारी के निर्देश पर औचक निरीक्षण किए गए। विभागीय अधिकारियों की टीमों ने अनेक प्रतिष्ठानों और दूकानों में खाद्य सामग्री चेक की। तिंदवारी रोड स्थित फल मंडी में अल्फ्रेज राइन एंड कंपनी, फैजल फ्रूट कंपनी, आरिफ फ्रूट कंपनी और अर्जुन कुमार एंड कंपनी के निरीक्षण में कार्बाइड से केला, पपीता आदि पकाने जैसी कोई बात सामने नहीं आई। चारो फर्मों को लाइसेंस लेने के लिए निर्देशित किया गया है।

दूध, मखाने और साबूदाने के नमूने लेकर जांच को भेजा

तिवारी ने बताया, तिंदवारी रोड में ही सुशील कुमार की दुकान से दूध का नमूना लिया गया। कालूकुआं में आशाराम की दुकान से मखाने तथा महुआ में अखिलेश की दुकान से साबूदाना का नमूने लेकर जांच के लिए खाद्य प्रयोगशाला भेजे गए हैं। खुरहंड में नवी किराना बिना लाइसेंस संचालित मिला। नंदिनी ट्रेडर्स को पंजीकरण का लाइसेंस में कन्वर्जन के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा, औचक निरीक्षणों का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

Tags:    

Similar News