Banda News: पढ़ाई की जिद पर भड़का पति, बोला- ताउम्र बनाकर रखूंगा गुलाम

Banda News: एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि शादी के बाद उसे ससुराल वालों ने पढ़ाई बंद करा दी और उससे दहेज की मांग करने लगे है।

Report :  Anwar Raza
Update: 2024-06-20 15:52 GMT

पीड़ित महिला (Pic: Newstrack)

Banda News: घरेलू हिंसा और दहेज मांगने की खबरें अक्सर सुनने और देखने को मिल रही हैं। ऐसे मामलों में शिकायत मिलने पर पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन इसके बाद भी ये मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। यूपी के बांदा से इसी तरह एक और मामला सामने आया है, लेकिन ये केस दूसरे मामलों से बिल्कुल अलग है। यहां एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि शादी के बाद उसे ससुराल वालों ने पढ़ाई बंद करा दी और उससे दहेज की मांग करने लगे है।

दहेज के लिए प्रताड़ित करता है ससुराल पक्ष - पीड़ित

पति भी उस पर जुल्म ढहाने लगा है। पति ने उसकी सारी किताबें फाड़ डालीं और बोला कि अब तुम घर में गुलाम बनकर रहोगी। पीड़िता ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की बात कही है। आपको बता दें, कि मामला शहर कोतवाली के पल्हरी का है। यहां की रहने वाली अंजना ने बताया कि उसकी शादी 16 दिसंबर 2022 को मवई महोखर निवासी राहुल पुत्र रामचंद्र के साथ हुई है। पति व ससुर ने शादी के बाद आगे पढ़ाने की बात कही थी। ससुराल पहुंची तो वहां पढ़ाने से मना कर दिया। अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। घर से निकाल दिया।

पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज 

पीड़िता ने महिला थाना में शिकायत पत्र दिया है। थाना में 30 मई 2023 को ससुरालीजन समझौता कर अपने साथ ले गए। पति से फिर पढ़ाने की बात कही तो गाली-गलौज करते हुए किताबें फाड़कर फेंक दीं। बोला-अब तुम कभी नहीं पढ़ पाओगी। जिंदगी भर तुम मेरी गुलाम बनकर रहोगी। ससुराल वालों की इस हरकत के बाद पीड़ित सदमे में  है। पीड़िता ने पति सहित ससुराल पक्ष के पांच सदस्यों के खिलाफ महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत दर्ज कर ली गई है। दोनों पक्षों को बुलाकर आपसी रजामंदी के लिए राजी किया गया, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags:    

Similar News