Banda News: गाड़ी चोरी करो नंबर प्लेट बदलो और बेच दो, लम्बे समय से चल रहा था धंधा

Banda News :अन्तर्जनपदीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के 2 चोरों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से विभिन्न स्थानों से चोरी की गई सात मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं

Report :  Anwar Raza
Update:2024-10-04 19:51 IST

Banda News ( Pic- Newstrack)

Banda News: थाना कमासिन पुलिस ने अन्तर्जनपदीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के 2 चोरों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से विभिन्न स्थानों से चोरी की गई सात मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं। इन बाइकों को अभियुक्तों द्वारा बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, प्रयागराज, महोबा, हमीरपुर और आस-पास के जनपदों में स्कूल, अस्पताल, मुख्य बाजार तथा अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों से चुराया गया था। ये लोग चोरी की मोटरसाइकिलों की नम्बर प्लेट बदलकर उनकी बिक्री कर दिया करते थे।

गौरतलब है कि आज थाना कमासिन पुलिस सरधुवा थाना से लगी इटर्रा सीमा पर चेकिंग कर कर रही थी। इसी दौरान कमासिन की ओर से पैशन प्रो मोटर साइकिल पर आ रहे दो व्यक्ति पुलिस को देखकर अचानक भागने लगे। पुलिस टीम ने व्यक्तियों को संदिग्ध मानकर पीछा कर पकड़ लिया। पुलिस ने पूछताछ की और मोटरसाइकिल का वैध प्रपत्र मांगा गया तो मालूम हुआ कि मोटरसाइकिल चोरी की है। दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ कि गई तो उन्होने बताया कि इस मोटरसाइकिल (UP99H6995) को कर्वी रेलवे स्टेशन से दिनांक 7 जून 2024 को चोरी किए थे जिस पर फर्जी नम्बर UP70FB6827 का प्रयोग कर चला रहे थे।

अभियुक्तों ने बताया गया कि उन्होंने अब तक बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, प्रयागराज, महोबा, हमीरपुर और आस-पास के जनपदों से कई मोटरसाइकिलें चोरी की हैं, जिसे वे नम्बर प्लेट बदलकर तथा चेचिस नम्बर खुरच कर बेच देते हैं। अभी भी उनके पास चोरी की 6 अन्य मोटरसाइकिलें स्योहट के पास कलिन्द नहर के किनारे कुसहरी में रखी हैं। जिसे उन्होने एक अन्य अभियुक्त शुभम चौहान के साथ मिलकर चोरी किया है।

अभियुक्तों की निशादेही पर बताए गए स्थान से 6 अन्य मोटरसाइकिलें बरामद की गई। जांच में पाया गया कि अभियुक्तों ने सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल UP70FD4015 स्वरुपरानी मेडिकल कॉलेज से 18 जुलाई 2024 को चोरी की थी जिसके संबंध में थाना कोतवाली नगर प्रयागराज में अभियोग पंजीकृत है, हीरो स्प्लेण्डर मोटरसाइकिल UP71Y1913 दुर्गामन्दिर के सामने थाना किशनपुर जनपद फतेहपुर से चोरी की गई थी, जिसके संबंध में थाना किशनपुर जनपद फतेहपुर में अभियोग पंजीकृत है, मोटरसाइकिल UP73P3198 महेवा अस्पताल के सामने से चोरी की गई थी जिसके संबंध में जनपद कौशांबी में अभियोग पंजीकृत है, मोटरसाइकिल पल्सर UP73N2616 जनपद चित्रकूट से चोरी की गई थी जिसके संबंध में जनपद चित्रकूट में अभियोग पंजीकृत है।

Tags:    

Similar News