Bharat Ratna: कर्पूरी-आडवाणी के भारत रत्न संयोग ने भाजपाइयों में भरा नया जोश

Banda News: लोगों ने कहा- मोदी ने आगे-पीछे कर्पूरी और आडवाणी को भारत रत्न से नवाज कर विपक्ष की रही-सही संभावनाओं को भी धूमिल कर दिया है। ठाकुर को सर्वोच्च सम्मान देने के लिए पीएम को धन्यवाद देने को आयोजित समारोह में दिखा जोश।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-02-04 16:27 GMT

सांसद आरके पटेल: Photo- Newstrack

Banda News: दशकों पहले प्रख्यात समाजवादी चिंतक राममनोहर लोहिया और राष्ट्रवादी विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय साथ आए थे और कांग्रेस के एकक्षत्र राज के खिलाफ सफल प्रयोग हुआ था। अब कर्पूरी ठाकुर और लालकृष्ण आडवाणी का भारत रत्न संयोग क्या गुल खिलाएगा, यह तो समय के गर्त में है। लेकिन इन दिनों दोनों विभूतियों के समान जिक्र के बीच भाजपाई नए जोशो-खरोश में नजर आते हैं।

भाजपाइयों के इस नए जोशो-खरोश का नजारा रविवार को जननायक रहे कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के बदले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए अतर्रा में आयोजित समारोह में नजर आया। समारोह में समाजवादी पृष्ठभूमि के नेताओं की शिरकत ने भी समा बांधा। मंच से वक्ताओं की जुबान में भले ही कर्पूरी ठाकुर चढ़े रहे हों, लेकिन मंचासीनों से लेकर सामने जमा लोगों में कर्पूरी और आडवाणी का समान जिक्र में शुमार रहे। आपसी बातचीत में लोगों ने कहा- मोदी ने आगे-पीछे कर्पूरी और आडवाणी को भारत रत्न से नवाज कर विपक्ष की रही-सही संभावनाओं को भी धूमिल कर दिया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल: Photo- Newstrack


मोदी ने वर्षों पुरानी मांग पूरी कर पिछड़ों, दलितों और वंचितों के दिल जीतेः सांसद पटेल

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के बैनर तले गौरा बाबा धाम परिसर में आयोजित धन्यवाद समारोह को बतौर मुख्य अतिथि बांदा-चित्रकूट से सांसद आरके पटेल ने संबोधित किया। पटेल ने कहा- महान समाजवादी नेता दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का पुण्य कार्य भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हुआ है। कर्पूरी ठाकुर को उनकी 100वीं जयंती पर देश का सर्वोच्च सम्मान देकर प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल वर्षों पुरानी मांग पूरी की है, बल्कि दलितों, वंचितों और उपेक्षित वर्गों में सकारात्मक भाव भी मजबूत किया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह: Photo- Newstrack

सुनील पटेल बोले, जननायक ने जननायक को दिया सर्वोच्च सम्मान

समारोह में विशिष्ट अतिथि बांदा जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर वर्षों का इंतजार खत्म किया है। पिछड़ों, अति पिछड़ों, दलितों और वंचितों का सम्मान बढ़ाया है। इस एक कदम से मोदी की जननायक छवि को और मजबूती मिली है।


कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान सच्ची श्रद्धांजलिः संजय सिंह

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा- कर्पूरी ठाकुर भारतीय राजनीति में सामाजिक न्याय के पुरोधा और प्रेरणादायक शख्सियत थे। सही मायने में यह सम्मान वंचित वर्ग के उत्थान में जीवन खपाने वाले कर्पूरी ठाकुर को वास्तविक श्रद्धांजलि है।

धन्यवाद समारोह की अध्यक्षता अतर्रा नगरपालिका परिषद अध्यक्ष संगीता निराला ने किया। इस दौरान नंदवंशी, सविता, सेन और ठाकुर समाज के मेधावी छात्रों और वरिष्ठजनों को सम्मानित भी किया गया। समारोह में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा, कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के मंत्री राजेश सेन समेत जयवीर सिंह जौहर, प्रद्युम्ननरेश आजाद, मनफूल पटेल, मथुरा प्रसाद, शिवनारायण सविता, डा. रामनारायण सविता, रामबहोरी सविता, राममोहन सेन, प्रधानाचार्य छोटेलाल सेन, प्रधानाचार्य डा. जगदीश सविता, डा. श्यामलाल सविता और चंद्रशेखर सविता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News