Banda News: छापामार दल को देख खोवा मंडी में भगदड़, जेसीबी से गड्ढा कराकर नष्ट किया बरामद खोवा

Banda News: मौके पर मिला 30 केजी से ज्यादा खोवा नष्ट कराया गया। जेसीबी से गड्ढा करा कर सारे खोवे पर मिट्टी डाल दी गई।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-10 13:14 IST

Raids adulterated food items (photo: social media )

Banda News: त्यौहारों में मिलावटी खाद्य-पदार्थों की बिक्री पर रोकथाम के लिए गुरुवार को छापेमारी की गई। SDM सदर अमित शुक्ला की अगुवाई में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बांदा शहर की खोवा मंडी में धावा बोला। छापामार दल के पहुंचते ही मंडी में भगदड़ मच गई। विक्रेता खोवा छोड़कर भाग निकले। मौके पर मिला 30 केजी से ज्यादा खोवा नष्ट कराया गया। जेसीबी से गड्ढा करा कर सारे खोवे पर मिट्टी डाल दी गई। इस बीच एक विक्रेता के खोवे का नमूना भी भरा गया।

SDM सदर के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी

सहायक आयुक्त खाद्य जयप्रकाश तिवारी ने बताया, DM नगेंद्र प्रताप के निर्देश पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर प्रभावी रोकथाम के लिए जिले भर में छापेमारी की जा रही है। खोवा, दूध, पनीर और मिठाइयां आदि खाद्य पदार्थों को खासकर निशाने पर लिया गया है। सभी तहसीलों में SDM के नेतृत्व में छापामार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज बांदा शहर की खोवा मंडी में छापेमारी की गई है।

खोवा छोड़कर भागे व्यापारी

तिवारी ने बताया, SDM सदर शुक्ला के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के पहुंचते ही खोवा मंडी में भगदड़ मच गई। कई व्यापारी खोवा भी ले गए। जबकि कई खोवा छोड़कर भाग निकले। 30 केजी से ज्यादा खोवा मौके से मिला है। सारा खोवा नष्ट किया गया है। केन किनारे जेसीबी से गड्ढा कराकर खोवे को मिट्टी से दबाया गया है।

विक्रेता राहुल चौरसिया के खोवे का लिया नमूना, जारी रहेगी छापामार कार्रवाई

उन्होंने बताया, छापेमारी के दौरान एक विक्रेता राहुल चौरसिया के खोवे का नमूना भी भरा गया है। नमूने की जांच कराई जाएगी। जिले की जनता को शुद्ध खाद्य पदार्थ मुहैया कराने के लिए छापेमारी आगे भी जारी रहेगी। खोवा मंडी में छापेमारी करने वाली टीम में SDM शुक्ला के साथ CO के अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामनरेश, जितेंद्र पटेल, संदीप सिंह और प्रशांत कुमार मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News