Banda News:उद्योग बंधु की बैठक में कमिश्नर का इकाइयों की स्थापना पर जोर, अधिकारियों के कसे पेंच

Banda News: बांदा जिलाधिकारी IAS दुर्गाशक्ति नागपाल ने उद्यमियों को बिजली पानी आदि समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-02-27 18:37 GMT

उद्योग बंधु की बैठक में कमिश्नर का इकाइयों की स्थापना पर जोर, अधिकारियों के कसे पेंच: Photo- Newstrack

Banda News: चित्रकूटधाम मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने मंगलवार (27 फरवरी) को मंडलीय उद्योग बंधु बैठक में अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याएं प्राथमिकता से निस्तारित करने और लाभार्थी योजनाओं के क्रियान्वयन में बैंको से समन्वय के लिए निर्देशित किया। उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल में लंबित यूपीएसआईडीसी और विद्युत संबंधी समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

लीड बैंक मैनेजर को लंबित आवेदनों के निस्तारण की हिदायत

कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक के दौरान मंडलायुक्त त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं एक जनपद एक उत्पाद योजना की समीक्षा करते हुए लीड बैंक मैनेजर को लंबित आवेदनों का निस्तारण कराने की हिदायत दी। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं एक जनपद एक उत्पाद योजना की प्रगति ठीक पाई गई। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा को औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में रिक्त भूखंड आवंटन के के निर्देश दिए। पानी समस्या के निराकरण पर जोर दिया। जल निगम के 1.61 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को पुनः प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया। अराजक तत्वों को पुलिस गश्त बढाने के निर्देश दिए।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत इकाइयों की स्थापना पर फोकस

ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2023 अंतर्गत शासन की प्राथमिकता अनुसार इकाइयों की स्थापना को लेकर उन्होंने अधिकारियों के पेंच कसे। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल विकास योजना अंतर्गत डिजिटल लेन-देन का प्रशिक्षण कराने के निर्देश दिए। औद्योगिक विकास संस्थान के मुख्य मार्ग में गेट निर्माण व सुंदरीकरण को 65.26 लाख का बजट मांगने के लिए भी निर्देशित किया। भूरागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत सब स्टेशन की स्थापना के लिए विभागीय अधिकारियों को टाइट किया।

बैंक गारंटी अवमुक्त कराएं सहायक IG स्टांप

मंडलायुक्त त्रिपाठी ने ओम साईं इंडस्ट्रीज एवं कृष्णा एग्रो फूड्स की बैंक गारंटी अवमुक्त करने के लिए सहायक महानिरीक्षक स्टांप को जरूरी निर्देश दिए। जीएसटी अधिकारियों को व्यापार बंधुओं की बैठक कराने को निर्देशित किया।

IAS दुर्गाशक्ति नागपाल ने दिया समस्याओं के समाधान का भरोसा

बांदा जिलाधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल ने उद्यमियों को विद्युत एवं पेयजल आदि समस्याओं का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित कराने के लिए आश्वस्त किया। बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग वीरेंद्र कुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत, जीएमडीआईसी गुरुदेव सहित अशोक कुमार गुप्ता, रोहित जैन, मोहम्मद इदरीश और मनोज जैन आदि उद्यमी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News