UP Police Bharti: DM और SP ने पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों का लिया जायजा, व्यवस्थाएं जांच कर दी जरूरी हिदायतें

Banda News Today: परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों ने कंट्रोल रूम से प्रत्येक कक्ष की गतिविधियों पर नजर रखने पर जोर दिया।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-02-17 14:03 GMT

Banda News: जिलाधिकारी IAS दुर्गाशक्ति नागपाल और पुलिस अधीक्षक IPS अंकुर अग्रवाल ने शनिवार (17 फरवरी) को उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थापकों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्रों की व्यवस्थाएं जांचीं। सीसीटीवी कैमरों परीक्षा की निगरानी का जायजा भी लिया।

आर्यकन्या इंटर कालेज में बायोमैट्रिक उपस्थिति पर गौर फ़रमाया

आर्यकन्या इंटर कालेज में केंद्र व्यवस्थापक ने नागपाल और अग्रवाल को बताया- प्रत्येक परीक्षा कक्ष में दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 20 कक्षों में परीक्षा कराई जा रही है। इस बीच जिलाधिकारी नागपाल ने परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक उपस्थिति की जानकारी भी ली और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।


सरस्वती विद्या मंदिर में स्टेटिक मजिस्ट्रेटों से हुए मुखातिब

सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इंटर कालेज केन पथ के निरीक्षण के दौरान नागपाल ने स्टेटिक मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा- सकुशल परीक्षा संपन्न कराई जाए।

आदर्श बजरंग इंटर कालेज में देखी परीक्षार्थियों की जमा सामग्री

आदर्श बजरंग इण्टर कालेज परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर दोनों अधिकारियों ने परीक्षा की सुचिता पर जोर दिया। सीसीटीवी कैमरे चेक किए। कंट्रोल रूम जांचा और प्रत्येक कक्ष की गतिविधियों पर नजर रखने की हिदायत दी। उन्होंने परीक्षार्थियों की प्रवेेश के दौरान जमा कराई गई सामग्री भी देखी।


दोनों पालियों में निर्विघ्न परीक्षा कराने के लिए बिंदुवार दिए निर्देश

IAS नागपाल और IPS अग्रवाल ने दोनो पालियों में निर्विघ्न परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कक्ष निरीक्षकों के साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेटों एवं पुलिस अधिकारियों को बिंदुवार निर्देशित किया। उनके साथ नगर मजिस्ट्रेट विजय शंकर तिवारी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News